Rishabh Pant : भारत के टीम के लिए खुशखबरी, यह खिलाड़ी की होगी T20 वर्ल्ड कप में वापसी बीसीसीआई का हुआ एलान


जे शाह ने कहा है कि बीसीसीआई, एनसीए में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों कर रहे हैं, जैसे ही वह जल्द ही ऋषभ पंत को फिट घोषित करेगी।

बीसीसीआई सचिव जे शाह ने भारतीय प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न से पहले ऋषभ पंत की फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट प्रदान किया है। पैंट को आईपीएल 2024 के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने की उम्मीद है क्योंकि दिल्ली की राजधानियों ने उन्हें पक्ष में बनाए रखा है। दिसंबर 2022 में एक भयावह कार दुर्घटना के दौरान लगी चोटों के कारण वह बहुत सारी क्रिकेटिंग कार्रवाई से चूक गए हैं। हालांकि, साउथपॉ पिछले कुछ महीनों से नेशनल क्रिकेट अकादमी में कड़ी मेहनत कर रहा है और फिटनेस सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ।

शाह ने कहा है कि बीसीसीआई बहुत जल्द ही पैंट फिट की घोषणा करेगा क्योंकि वह एनसीए में कुछ समय से एनसीए में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों कर रहा है।

वह अच्छी तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, वह अच्छी तरह से रख रहा है। हम उसे बहुत जल्द फिट घोषित करेंगे। अगर वह हमारे लिए टी 20 विश्व कप खेल सकता है, तो यह हमारे लिए एक बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एक बड़ी संपत्ति है, “जे शाह ने पीटीआई को बताया।

बीसीसीआई सचिव ने आगे कहा कि टी 20 विश्व कप दस्ते में जगह पाने के लिए, पैंट को विकेट रखना होगा।

"अगर वह रख सकता है, तो वह विश्व कप खेल सकता है। आइए देखें कि वह आईपीएल में कैसे करता है," शाह ने कहा।

कार दुर्घटना के दौरान पैंट ने कई चोटों को बनाए रखा, जिसमें एक गंभीर दाहिने घुटने की चोट भी शामिल थी, जिसमें एक फ्रैक्चर वाली कलाई और टखने के अलावा एक लिगामेंट पुनर्निर्माण सर्जरी की आवश्यकता थी।

डीसी टीम प्रबंधन आईपीएल में पैंट से एक ठोस वापसी के लिए आश्वस्त है क्योंकि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और संचालन के निदेशक सौरव गांगुली ने हाल के दिनों में कई मौकों पर साउथपॉ की अत्यधिक बात की है।

शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग में किसी भी संभावित विदेशी निवेश की अफवाहों को भी हिला दिया क्योंकि पिछले साल कई रिपोर्टों में कहा गया था कि सऊदी अरब कैश-समृद्ध क्रिकेट लीग में बहु-अरब डॉलर के निवेश में रुचि दिखा रहा है।

शाह ने कहा कि बीसीसीआई एक समाज है न कि एक कंपनी पर विचार करना संभव नहीं है।

"BCCI एक समाज है और कोई भी इसमें निवेश नहीं कर सकता है," शाह ने कहा।

भारत में, एक पंजीकृत समाज केंद्र सरकार और भारत के रिजर्व बैंक की मंजूरी के बिना विदेशी निवेश को स्वीकार नहीं कर सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT