UPSSSC BHARTI : 9005 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से एक और भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया गया है। इस बार यूपीएएसएसएससी की ओर से यह भर्ती मंडी परिषद् सचिव ग्रेड 3 पदों के लिए निकाली गयी है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। 9000 (Coming Soon)

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी जो 24 मई 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) upsssc.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकेंगे।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पद यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी ने एग्रीकल्चर, एग्रीकल्चर मार्केटिंग, साइंस, कॉमर्स (Commerce), इकोनॉमिक्स (Economics), एग्रीकल्चरल इकोनॉमिक्स (Agriculture Economics) में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा (Age Limite) में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती में के माध्यम से मंडी परिषद् सचिव ग्रेड 3 के कुल 134 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें से जनरल श्रेणी के लिए 54 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग (EWS Class) के लिए 13 पद, ओबीसी के लिए 37 पद, एससी के लिए 28 पद और एसटी के लिए 2 पद आरक्षित (Reserved) हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के साथ ही उम्मदीवारों को आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना शुल्क के भरे गए फॉर्म निरस्त कर दिए जाएंगे। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये तय किया गया है जिसे ऑनलाइन माध्यम (Omline Mode) से जमा किया जा सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT