WTC Points Table : WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को मिला तगड़ा मुनाफा, जानिए क्या है पॉइंट टेबल का हाल


इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट से पहले भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंगटन में न्यूजीलैंड को हरा दिया।

हार के साथ न्यूजीलैंड का अंक प्रतिशत 75 से घटकर 60 हो गया, इस बीच, आठ मैचों में पांच जीत के बाद भारत का पीसीटी 64.58 है।

स्पिनर नाथन लियोन ने 65 रन देकर छह विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में पहले टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले कीवी टीम को 196 रन पर आउट कर मैच 172 रन से जीत लिया और सीरीज में 1-0 से आगे हो गया।

न्यूजीलैंड ने 369 रन के कठिन विजय लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन की शुरुआत 111-3 से की थी, लेकिन ल्योन ने रचिन रवींद्र को 59 रन पर वापस भेज दिया और पहले घंटे के अंदर टॉम ब्लंडेल और ग्लेन फिलिप्स को भी आउट कर अपना 24वां टेस्ट पांच विकेट लेने का कारनामा किया।
डेरिल मिशेल और स्कॉट कुगलेइज़न ने सातवें विकेट के लिए कुछ प्रतिरोध की पेशकश की, लेकिन ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन, जिनकी पहली पारी में बल्ले से नाबाद 174 रन ऑस्ट्रेलिया की सफलता में महत्वपूर्ण थे, ने बाद वाले को 26 रन पर आउट कर दिया।

ग्रीन की गेंद से हेलमेट पर चोट लगने के बावजूद मिशेल ने बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के आक्रमण के सामने न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों के मुड़ने से साझेदारों की कमी हो गई।
क्राइस्टचर्च में शुक्रवार से शुरू होने वाले श्रृंखला के दूसरे और अंतिम मैच से पहले इस हार के बाद न्यूजीलैंड को इस शताब्दी में अपने पड़ोसियों के खिलाफ 24 टेस्ट मैचों में केवल एक जीत मिली है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT