Bank of India Bharti : इंडियन बैंक में 12000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए कैसे करें आवेदन


बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार बीओआई की आधिकारिक वेबसाइट Bankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान स्केल IV तक विभिन्न स्ट्रीम में अधिकारियों की भर्ती करेगा।

पंजीकरण प्रक्रिया 27 मार्च को शुरू हुई थी और 10 अप्रैल, 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें। 10000 (Coming Soon) 

पात्रता मापदंड (Eligibility and Criteria) -

उम्मीदवार यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

आवेदकों/योग्य उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर चयन ऑनलाइन परीक्षा और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से होगा। ऑनलाइन परीक्षा में अंग्रेजी भाषा,(English Language) पद से संबंधित व्यावसायिक ज्ञान और बैंकिंग उद्योग के विशेष संदर्भ में सामान्य जागरूकता से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे। अंग्रेजी भाषा की परीक्षा (Exam) को छोड़कर उपरोक्त परीक्षण द्विभाषी रूप में उपलब्ध होंगे, अर्थात अंग्रेजी और हिंदी। अंग्रेजी भाषा की परीक्षा क्वालिफाइंग प्रकृति की होगी यानी अंग्रेजी भाषा में प्राप्त अंक मेरिट (Matric) सूची तैयार करते समय नहीं जोड़े जाएंगे।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

सामान्य और अन्य के लिए आवेदन शुल्क ₹850/- और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए ₹175/- है। भुगतान केवल मास्टर/वीज़ा/रुपे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट, क्यूआर या यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT