Dockyard Recruitment 2024 : डॉकयार्ड में निकली 3000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 8वीं 10वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी (Government Job) ढूंढ रहे ऐसे युवा जो 8वीं/ मैट्रिक/ आईटीआई/ एसएससी उत्तीर्ण हैं उनके लिए नवल डॉकयार्ड मुंबई में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नवल डॉकयार्ड मुंबई में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 23 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गई है। योग्य एवं इच्छुक (Willing and able) अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट registration.ind.in पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन (Application) का डायरेक्ट लिंक (Direct Link) उपलब्ध करवा दिया गया है। 2000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है अप्लाई (Who Can Apply) 

इस भर्ती में आईटीआई ट्रेड के लिए उम्मीदवारों का एनसीबीटी/ एससीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है। रिगर के लिए 8वीं पास और Forger Heat Treator के लिए मैट्रिक/ एसएससी/ 10th पास होना आवश्यक है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी (Candidate) की न्यूनतम आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा (Age Limite

) का बंधन नहीं है। पात्रता (Eligibilty) से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकते हैं अप्लाई (How You Apply) -

इस भर्ती में केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) 23 अप्रैल से शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 10 मई 2024 तक जारी रहेगी।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 301 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से इलेक्ट्रीशियन के 40, इलेक्ट्रोप लेटर के 01, फिटर के 50, फाउंड्री मैन के 01, मैकेनिकल के 35, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 07, मशीनिस्ट के 13, एमएमटीएम के 13, पेंटर (जनरल) के 09, पैटर्न मेकर के 02, पाइप फिटर के 13, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 26, मैकेनिक आरईएफ एवं ए/सी के 07, वेल्डिंग (गैस और इलेक्ट्रिक) के 15, शीट मेटल वर्कर के 03, जहाज निर्माता (लकड़ी) के 18 एवं टेलर (जी) के 03 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT