Jharkhand High Court Vacancy : हाई कोर्ट मैं निकली 4000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

झारखंड उच्च न्यायालय की ओर से असिस्टेंट (Assistant)/ क्लर्क (Clerk) के 410 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम (Online Mode) से इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 9 मई 2024 तक जारी रहेगी। पात्र अभ्यर्थी तय तिथि के अंदर झारखंड हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भरने से पहले उम्मीदवार असिस्टेंट पदों के लिए योग्यता (Ability) की जांच अवश्य कर लें। 4000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है अप्लाई (Who Can Apply) -

झारखंड हाई कोर्ट में असिस्टेंट/ क्लर्क पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को टाइपिंग (Typing) और कंप्यूटर (Computer) पर कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा (Age Limite) में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

इन स्टेप्स से करें अप्लाई (Apply With This Steps) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in पर विजिट करना है।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको SITE LINKS HIGHLIGHT में रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करना होगा।

अब आपको भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद नए पोर्टल पर पहले आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना आवश्यक है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग (EWS Class) के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 500 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये जमा करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT