Mohammad Amir News : पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने किया क्रिकेट में वापसी, टीम में आते ही पड़ी दरार

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान के उन 29 क्रिकेटरों के समूह में शामिल किया गया है जो जून में 2024 आईसीसी ट्वेंटी 20 विश्व कप से पहले देश के सैन्य अड्डे पर प्रशिक्षण लेंगे।

आमिर का समावेश उनके संन्यास से बाहर आने के एक दिन बाद हुआ और देश के क्रिकेट बोर्ड ने अपनी चयन प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की जिससे उन्हें "जरूरत" महसूस हुई।

बाएं हाथ के गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में 28 साल की उम्र में अपनी अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति की घोषणा की, उन्होंने कहा कि वह अब तत्कालीन प्रबंधन के तहत नहीं खेल सकते थे और उन्हें "मानसिक रूप से प्रताड़ित" किया जा रहा था।

“मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूँ! जीवन हमें उस मोड़ पर ले आता है जहां कभी-कभी हमें अपने लिखे गए निर्णयों पर पुनर्विचार करना पड़ता है

रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों के साथ "सकारात्मक" बातचीत के बाद, उन्होंने कहा कि पीसीबी ने उन्हें महसूस कराया कि "मेरी जरूरत है और मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं"।

31 वर्षीय ने कहा, "मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20डब्ल्यूसी के लिए विचार किए जाने के लिए उपलब्ध हूं।"

आमिर का असामयिक, रुका हुआ करियर 2010 में रुक गया था जब उन्हें, तत्कालीन पाकिस्तान टेस्ट कप्तान सलमान बट और साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ के साथ स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इन तीनों को ब्रिटिश अदालत ने जेल भी भेजा था।

आमिर 2016 में पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए लौटे। उन्होंने 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20ई में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है।

उनके अंतर्राष्ट्रीय विकेटों की संख्या 259 है, जिसमें से 59 खेल के सबसे छोटे प्रारूप में हैं। एक किशोर के रूप में, वह 2009 में पाकिस्तान की टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। आठ साल बाद, उन्होंने इंग्लैंड में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की विजयी दौड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आमिर की यह घोषणा ऑलराउंडर इमाद वसीम द्वारा चार महीने पहले संन्यास लेने के अपने फैसले को पलटने और इस साल के विश्व कप में खेलने के लिए खुद को उपलब्ध कराने के एक दिन बाद आई है। सोमवार को घोषित टीम में वसीम को भी शामिल किया गया।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT