New Zealand T20 World Cup Squad 2024 : न्यू जीलैंड टीम में जारी किया T20 वर्ल्ड कप के लिए अपना स्क्वाड, यह खिलाड़ी को नहीं मिला मौका


कीवी टीम ने सोमवार को 20 ओवर के शोकेस के नौवें संस्करण के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की, जिसमें ब्लैक कैप्स ने एक अनुभवी टीम का चयन किया जिसमें विलियमसन और तेज गेंदबाजी जोड़ी टिम साउदी और ट्रेंट बाउल्ट शामिल हैं।

यह टी20 विश्व कप में विलियमसन की छठी और कप्तान के रूप में चौथी उपस्थिति होगी, साउथी टूर्नामेंट में अपनी सातवीं उपस्थिति के लिए तैयार हैं और बोल्ट अपनी पांचवीं उपस्थिति के लिए तैयार हैं, क्योंकि कीवी टीम खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में पहला खिताब जीतने की कोशिश कर रही है।

अनुभवी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो की भी कोई चौंकाने वाली वापसी नहीं हुई, चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मैट हेनरी के साथ-साथ युवा धुरंधर रचिन रवींद्र को शामिल करने का विकल्प चुना - दो खिलाड़ियों में से एक के रूप में जो पहले टी 20 विश्व कप में दिखाई नहीं दिए थे।

आवश्यकता पड़ने पर कीवी टीम युवा तेज गेंदबाज बेन सियर्स को यात्रा रिजर्व के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज भी ले जाएगी।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि उन्होंने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम चुनी है और उन्हें महीने भर चलने वाले टूर्नामेंट में मजबूत प्रदर्शन का भरोसा है।

“मैं आज नामित सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं। स्टीड ने कहा, यह विश्व टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक विशेष समय है।

"हमें उम्मीद है कि वेस्ट इंडीज के आयोजन स्थल काफी विविध परिस्थितियों की पेशकश करेंगे और हमें लगता है कि हमने उन परिस्थितियों के अनुकूल होने की गुंजाइश के साथ एक टीम का चयन किया है।"

स्टीड विशेष रूप से यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि हेनरी और रवींद्र बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं, टी20 विश्व कप में उनकी पहली उपस्थिति क्या होगी।

स्टीड ने कहा, "चयन पर विचार करने के लिए मैट ने टी20 खेल के सभी चरणों में अपने कौशल पर असाधारण रूप से कड़ी मेहनत की है।"

"रचिन ने पिछले 12 महीनों में हर पोस्ट को विजेता बनाया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 प्रारूप में गर्मियों में उसे उसी प्रक्षेपवक्र को जारी रखते हुए देखना रोमांचक था।"

टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड का पहला मैच 7 जून को गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, जिसके बाद ग्रुप सी में आगे सह-मेजबान वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के साथ मुकाबले होंगे।

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी. ट्रैवलिंग रिजर्व: बेन सियर्स

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT