NVS Recruitment : नवोदय विद्यालय 7500 में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


देश भर के नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन की लिंक एक्टिवेट होने का बेसब्री से इंतजार था अब ऑनलाइन आवेदन करने की लिंक एक्टिवेट कर दी गई है। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। 

नवोदय विद्यालय में Non Teaching Staff के 1377 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है आनलाइन आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

नवोदय विद्यालय समिति NVS द्वारा विभिन्न विभागों में हज़ारों पदो पर विज्ञापन जारी कर दिया गया था कुल 1377 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विज्ञापन नॉन टीचिंग के पदों पर जारी किया गया है एनवीएस द्वारा अब ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर प्रारम्भ हो  गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इन पदों में फीमेल स्टाफ नर्स, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, लीगल असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर, ऑफीसर स्टेनोग्राफर , कंप्यूटर ऑपरेटर, कैटरिंग सुपरवाइजर , जूनियर सेक्रेट्रियट असिस्टेंट, लैब टेक्नीशियन, मल्टी टास्किंग स्टाफ और जवाहर नवोदय विद्यालय के पद शामिल हैं। अन्य विस्तृत जानकारी नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटीफिकेशन डाउनलोड करके प्राप्त कर सकते हैं जिसमें सिलेबस और पदों की संख्या का विस्तृत विवरण दिया गया है। कुल 1377 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

उम्र सीमा और महत्व पूर्ण तिथियां 

सभी पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा अलग अलग निर्धारित की गई है सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष और कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 

विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि 15 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 30 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024

फीमेल स्टाफ नर्स पदो के लिए आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1500 रूपये निर्धारित किया गया है। एससी एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रूपये निर्धारित किया गया है। 

अन्य पदो के लिए आवेदन शुल्क 

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, लीगल असिस्टेंट, जूनियर ट्रांसलेटर, ऑफीसर स्टेनोग्राफर , कंप्यूटर ऑपरेटर, कैटरिंग सुपरवाइजर , जूनियर सेक्रेट्रियट असिस्टेंट, लैब टेक्नीशियन, मल्टी टास्किंग स्टाफ पदो मे सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रूपये निर्धारित किया गया है। एससी एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रूपये निर्धारित किया गया है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT