Police Bharti 2024 : पुलिस विभाग में निकली 16000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग 24 अप्रैल, 2024 को एचएसएससी कांस्टेबल (Constable) भर्ती 2024 पंजीकरण प्रक्रिया बंद कर देगा। जो उम्मीदवार कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एचएसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) hssc.gov.in पर लिंक पा सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप सी पदों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Enterance Test) पास किया है, वे आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान 6000 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 5000 पद पुरुष कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के लिए और 1000 पद महिला कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के लिए हैं। 14000 (Coming Soon)

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/संस्थान से 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को एक विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत (Sanskrit) के साथ मैट्रिक (Metric) उत्तीर्ण होना चाहिए। उच्च शिक्षा के लिए उम्मीदवार को कोई अतिरिक्त भार नहीं दिया जाएगा। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें (How To Apply) -

कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर उपलब्ध एचएसएससी कांस्टेबल भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा या खाते में लॉगिन करना होगा।

पंजीकरण विवरण भरें और सबमिट (Submit) पर क्लिक करें।

एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।

यदि कोई हो तो आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।

आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

किसी भी पद के लिए आवेदन करने वाले किसी भी उम्मीदवार को कोई शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

सफल उम्मीदवारों के नाम, जिन्होंने नॉलेज टेस्ट उत्तीर्ण किया है, उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों (नॉलेज टेस्ट + अतिरिक्त वेटेज) के आधार पर योग्यता (Ability) के क्रम में, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा रिक्तियों की कुल संख्या (Total Post) के बराबर व्यवस्थित किया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी के लिए अलग से विज्ञापित किया गया। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एचएसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT