POST OFFICE VACANCY 2024 : डाक विभाग में 5000 से अधिक डाकिया और अन्य पदों पर नौकरी, जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया

सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडिया पोस्ट की ओर से स्टाफ कार ड्राइवर (सामान्य ग्रेड) पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए ऑफलाइन (Offline) आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑफलाइन एप्लीकेशन (Online Application) को पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि 14 मई तक तय पते पर अवश्य पहुंच जाना चाहिए, उसके बाद पहुंचे फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।5000 (Coming Soon)

 भेजना है फॉर्म (Have To Send The Form) -

अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) एवं संबंधित दस्तावेजों को "प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बेंगलुरु- 560001” के पते पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास हल्के/ भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस और छोटी मोटी कमियों को दूर करने की नॉलेज होनी चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को थ्योरी टेस्ट/ ड्राइविंग टेस्ट (Driving Licence) और मोटर मैकेनिज्म टेस्ट (Motor Mechanism Test) में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार इस टेस्ट में सफलता प्राप्त करेंगे उनको रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों का 2 वर्ष का प्रोबेशन पीरियड (Probation Period) होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT