बिजली विभाग भर्ती : 28010 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पंजाब पॉवर कॉर्पोरेशन की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) के रिक्त पदों पर को भरने के लिए भर्ती की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन तिथियों को तय कर दिया गया है, जिसके अनुसार आवेदन प्रॉसेस (Application Process) 26 मार्च 2024 से शुरू हो जाएगी।

जेई पद के लिए योग्यता (Qualification) रखने वाले उम्मीदवार आवेदन शुरू होते ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट pspcl.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2024 की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बीटेक या 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग (Engineering) में डिप्लोमा प्राप्त किया है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) -

इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जाना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Registration Form) भरना होगा और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क (Application Fees) जमा करेंगे और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से पंजाब पॉवर कॉर्पोरेशन की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) के कुल 544 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 28000 (Coming Soon)

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT