Shamar Joseph : शमर जोसेफ आईपीएल में किया ऐसा कारनामा, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज


वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजी सनसनी शमर जोसेफ को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपना पहला ओवर फेंकने में बहुत खराब समय लगा। केकेआर के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलते हुए, शमर अपने पहले ही ओवर में खराब रहे और 22 रन दे दिए। रविवार, 14 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में शमर को पहले ओवर में गति और स्विंग मिली, लेकिन वह अपनी लेंथ को अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं कर पाए।

शमर ने अपने पहले ही ओवर में कई अतिरिक्त गेंदें (1बी, 1 एलबी, 6 डब्लूडी और 2 एनबी) डालीं जो 10 गेंदों तक चली। शमर ने अपने शुरुआती ओवर में 22 रन दिए - पावरप्ले में एलएसजी का दूसरा, और कप्तान केएल राहुल ने उन्हें सीधे आक्रमण से हटा दिया।

आईपीएल में शमर का जोसेफ का पहला ओवर था - 0 L1 4 2 B1 N Wd Wd5 N 6.

तेज गेंदबाज गर्मी को 150KMPH तक बढ़ाने में सक्षम था और उसने अपने पहले ओवर में कुछ बेहतरीन गेंदें भी फेंकी। उस दिन उन्हें स्विंग और उछाल तो मिला लेकिन नई गेंद पर अच्छी तरह से नियंत्रण नहीं रख सके। ओवर के बाद कप्तान केएल राहुल तेज गेंदबाज के पास गए और उनसे अकेले में बातचीत की।

केएल राहुल ने आईपीएल में अपने पहले ओवर के बाद शामर जोसेफ से बात की।

शमर जोसेफ कौन हैं?
शमर जोसेफ ने जनवरी 2024 के लिए प्रतिष्ठित आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने वाले कैरेबियन के पहले खिलाड़ी बनकर वेस्टइंडीज के लिए एक अविश्वसनीय पहला महीना पूरा किया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने यह पुरस्कार हासिल करने के लिए ओली पोप और जोश हेजलवुड को हराया।

शमर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान एक सनसनीखेज प्रदर्शन किया जिससे दुनिया ने इस तेज गेंदबाज का ध्यान खींचा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नवागंतुक होने के बावजूद, उनका प्रभाव तत्काल और गहरा था। ब्रिस्बेन के गाबा में एक नाटकीय दिन-रात टेस्ट मैच में, उन्होंने 68 रन देकर 7 विकेट लेकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, जिससे वेस्टइंडीज ने 27 वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली टेस्ट जीत हासिल की।

जोसेफ की वीरता मिशेल स्टार्क की यॉर्कर से पैर के अंगूठे में चोट लगने के बावजूद आई, जिसके कारण वह पिछले दिन मैदान से बाहर लड़खड़ा रहे थे। फिर भी, उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे (93 मील प्रति घंटे) की गति तक पहुंचते हुए, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करने के दर्द पर काबू पा लिया।

शमर ने पहले टेस्ट में भी पांच विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT