UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड रिजल्ट 18 अप्रैल को होगा जारी, जानिए कैसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट


UP Board Result 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड परिणाम 2024 की घोषणा करने की उम्मीद है। सूत्रों ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे 25 अप्रैल तक घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि, अधिकारियों द्वारा अभी तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट. upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर अपना  स्कोर देख सकेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड वर्तमान में अंक अपलोड करने से पहले किसी भी त्रुटि या विसंगति को रोकने के लिए परिणामों को दोबारा जांचने और सही करने की प्रक्रिया को अंजाम दे रहा है। बोर्ड अधिकारियों की मंजूरी के बाद परिणाम घोषणा की तारीख की पुष्टि की जाएगी।
संयोग से, 2023 में, यूपी बोर्ड के परिणाम 25 अप्रैल को घोषित किए गए थे।

परिणाम घोषित होने पर छात्र परिणाम जांचने के लिए निम्नलिखित चरणों से गुजर सकते हैं -

आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर 'डाउनलोड यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024' नाम के लिंक पर क्लिक करें।
परीक्षा के अनुसार आप जो परिणाम देखना चाहते हैं उसका चयन करें।
लॉगिन पेज पर, अपना क्रेडेंशियल दर्ज करें।
अपना परिणाम देखने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट कर लें।

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि यूपीएमएसपी ने 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा आयोजित की थी। बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 55,25,308 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 29,47,311 कक्षा 10 और 25,77,997 उम्मीदवार हैं। 12वीं कक्षा के छात्र हैं.

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT