Yuzvendra Chahal : योगेंद्र चहल ने आईपीएल में ऐसा कारनामा, यह कारनामा जानकार क्रिकेट प्रेमी हुए पागल


योगेंद्र चहल के आईपीएल में 200 विकेट पूरे, इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले गेंदबाज। ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ आईपीएल में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

आईपीएल में चहल से पहले टी20 प्रतियोगिता में 200 से अधिक विकेट लेने वाले 2 खिलाड़ी। डैनी ब्रिग्स (219) और समित पटेल (208) के नाम इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में 200 से ज्यादा विकेट हैं।

भारत में खेले गए 125 आईपीएल मैचों में चहल ने 158 विकेट लिए। भारत में आईपीएल मैचों में उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ भुवनेश्वर कुमार (160) के नाम हैं. चहल के नाम यूएई में 42 विकेट हैं, जो कि जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा हैं।

चहल के लिए आईपीएल में चार या उससे अधिक विकेट लेने का 7 कारनामा, लसिथ मलिंगा के साथ लीग में दूसरा सबसे अधिक। सुनील नरेन आठ बार चार या अधिक विकेट लेकर इस सूची में सबसे आगे हैं।

आईपीएल मैच में चहल द्वारा तीन या अधिक विकेट लेने के 20 उदाहरण। केवल जसप्रित बुमरा (22 बार) ने आईपीएल में चहल से अधिक तीन से अधिक विकेट लिए हैं।

आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी के लिए 50 से अधिक विकेट लेने वाले 4 गेंदबाज, जिनमें चहल भी शामिल हैं। पीयूष चावला (केकेआर और पंजाब), अक्षर पटेल (पंजाब और डीसी) और राशिद खान (एसआरएच और जीटी) सूची में अन्य गेंदबाज हैं।

चहल आईपीएल में आरसीबी के लिए 100 से अधिक विकेट लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उनके नाम राजस्थान रॉयल्स के लिए 61 विकेट हैं और वह आईपीएल में सिद्धार्थ त्रिवेदी (65) के बाद संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

42 आईपीएल मैचों में बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में चहल के लिए 52 विकेट। केवल तीन अन्य गेंदबाजों ने आईपीएल में एक स्थान पर 50 से अधिक विकेट हासिल किए हैं।

बीच के ओवरों (7वें से 16वें ओवर) में चहल के लिए 152 विकेट - इस चरण में किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे अधिक। सूची में अगले नंबर पर अमित मिश्रा (139) हैं। बीच के ओवरों में चहल का स्ट्राइक रेट (17.30) इस चरण में 30 से अधिक विकेट लेने वाले 42 गेंदबाजों में से केवल कैगिसो रबाडा (15.88) और बुमराह (17.28) से पीछे है।

16.7 आईपीएल में 50 से अधिक विकेट लेने वाले 71 गेंदबाजों में चहल का गेंदबाजी स्ट्राइक रेट पांचवां सर्वश्रेष्ठ है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT