BSF Vacancy : सरकारी विभाग में निकली 6000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जल्द करें आवेदन


बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की ओर से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के तहत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी बीएसएफ में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम (Online Form) से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिहि 17 जून 2024 निर्धारित की गई है।

एप्लीकेशन फॉर्म बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) rectt.bsf.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक (Direct Link) उपलब्ध करवाया गया है।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी पद/ विभाग के लिए आवेदन करना है उसके आगे Apply Here लिंक पर क्लिक करें।

अब आपको पहले पर्सनल डिटेल्स (Personal Detail) भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके बाद अन्य सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 141 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ग्रुप B के तहत एसआई (स्टाफ नर्स) के लिए 14 पद, एसआई (वाहन मैकेनिक) के लिए 3 पद, इंस्पेक्टर (लाइब्रेरियन) के लिए 2 पद आरक्षित हैं। इसके अलावा ग्रुप C के तहत पैरा मेडिकल स्टाफ (Para Medical Staff) के लिए 75 पद, SMT वर्कशॉप के लिए 34 पद, वेटरिनरी स्टाफ के लिए 3 पद आरक्षित (Reserved) हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल (Detailed Information) के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। 6000 (Coming Soon)

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT