IGI Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 5000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


आईजीआई एविएशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ (सीएसए) के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (Application Process) शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 22 मई 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी (Candidate)  इस पद के लिए पात्रता रखते हैं वे तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म आईजीआई एविएशन की ऑफिशियल वेबसाइट igiaviationdelhi.com पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन (How to Apply) -

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको APPLY ONLINE APPLICATION - Last Date 22 May पर क्लिक करना होगा।

अब आपको सभी इंस्ट्रक्शन पढ़ने के बाद अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करना होगा।

आप अब यहां सभी डिटेल भरने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें।
अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout)  निकालकर सुरक्षित रख लें।

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क (Application Fees)  350 रुपये तय किया गया है।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ (सीएसए) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 या उत्तीर्ण किया हो या इसके ऊपर योग्यता हासिल की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी (Candidate) की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी (Candidate)  एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT