T20 WORLD CUP : भारत-पाकिस्तान मैच के पहले भारतीय कैंप से आई बुरी खबर, नहीं खेल पाएगा यह खूंखार खिलाड़ी जानिए कारण

गुरुवार को डलास में अमेरिका से मिली करारी हार के बाद, जिससे उनकी टी20 विश्व कप की उम्मीदें धूमिल हो गई हैं, बाबर आजम की अगुआई वाली टीम रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अगले मैच में फिर से संगठित होकर मजबूती से वापसी करना चाहेगी। दूसरी ओर, रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम सुपर 8 चरण के लिए अपना टिकट पक्का करने की उम्मीद कर रही होगी, जब वह इस सप्ताह की शुरुआत में आयरलैंड को हराकर अपना दूसरा विश्व कप मैच न्यूयॉर्क में पाकिस्तान से खेलेगी।

हालांकि, अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि भारत के कप्तान रोहित पाकिस्तान के खिलाफ ब्लॉकबस्टर मैच खेलेंगे या नहीं, क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान उनके हाथ में चोट लग गई थी। बुधवार को तेज गेंदबाज जोश लिटिल की गेंद पर उनके ऊपरी हाथ में चोट लगने के कारण उनकी पारी बीच में ही रुक गई थी। 37 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाने के बाद वह कुछ ओवर के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। बाद में उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में चोट के बारे में बताया, "हाथ में दर्द था।"

शुक्रवार को जब भारत न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैच की तैयारी कर रहा था, रोहित को एक बार फिर चोट लग गई, क्योंकि उनके अंगूठे में चोट लग गई, जैसा कि रेवस्पोर्ट्स ने प्रशिक्षण सत्र पर अपनी चर्चा में बताया। अनुभवी सलामी बल्लेबाज श्रीलंका के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान के खिलाफ नेट पर खेल रहे थे, तभी गेंद अजीब तरह से उछली और उनके हाथ में लग गई। उन्हें तुरंत उपचार दिया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद अभ्यास नेट के दूसरे छोर से उन्होंने बल्लेबाजी शुरू कर दी, लेकिन कुछ मिनट के लिए ही बाहर चले गए। रोहित की चोट के बारे में बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अगर वह नहीं खेल पाते हैं, तो उप-कप्तान होने के नाते हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की अगुआई करेंगे, जबकि यशस्वी जायसवाल उनकी जगह ओपनिंग पोजिशन पर आ सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच टी20 विश्व कप के ग्रुप ए से सुपर 8 के लिए समीकरण तय करने में महत्वपूर्ण होगा। कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद यूएसए अगले दौर में पहुंचने का प्रबल दावेदार दिख रहा है। इसके अलावा, अगर पाकिस्तान हार जाता है, तो 2009 के चैंपियन के लिए सब कुछ खत्म हो जाएगा, क्योंकि कनाडा ने शुक्रवार को अपने दूसरे ग्रुप गेम में आयरलैंड को हराया था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
SKIP AD