T20 World Cup 2024 : विश्व कप मैं इस भारतीय खिलाड़ी का होगा एक अहम योगदान, भारतीय कोच ने किया एक नया खुलासा


शिवम दुबे को स्टीफन फ्लेमिंग से बेहतर क्रिकेटर के रूप में कम ही लोग जानते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स में अपने कार्यकाल के दौरान, फ्लेमिंग ने दुबे को उनकी क्षमता का एहसास कराने में काफी समय बिताया है। धीमी शुरुआत के बाद, दुबे ने सीजन के अंत में 418 रन बनाकर चीजों को बदल दिया और आईपीएल 2024 में 396 और रन बनाकर उस फॉर्म को बरकरार रखा। वास्तव में, CSK के लिए उनके शानदार प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं को इस हद तक प्रभावित किया कि दुबे को टी20 विश्व कप का टिकट मिला, जो उनका पहला विश्व कप बर्थ था।

अगर उनकी गेंदबाजी वैसी ही है, जैसा कि वे बात करते हैं, तो वे कपिल देव की तरह हैं। वे वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के दौरान कड़ी मेहनत की। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी थे जो ऑल-राउंड भूमिका निभा सकते थे, और फिर से, प्रभावशाली खिलाड़ी नियम के साथ, यह वास्तव में एक ऑल-राउंडर या अंशकालिक गेंदबाज की भूमिका को कम करता है जो अच्छी बल्लेबाजी करता है, जो थोड़ा शर्मनाक है"

दुबे भारत के फिनिशर हो सकते हैं: फ्लेमिंग -

अपनी बल्लेबाजी के बारे में, फ्लेमिंग को कोई संदेह नहीं है कि अगर दुबे का सही तरीके से उपयोग किया जाए, तो वह भारत के लिए गेम-चेंजर हो सकते हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का मानना ​​है कि दुबे स्पिनरों के खिलाफ़ एक मुश्किल खिलाड़ी हो सकते हैं - इस साल आईपीएल में फिंगर-स्पिनरों के खिलाफ़ उनके दबदबे का संदर्भ देते हुए। बेशक, हार्दिक पांड्या के साथ XI में शुरुआत करने से, दुबे की संभावनाएँ बहुत उज्ज्वल नहीं दिखती हैं, लेकिन अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हैं, तो यह भारत को बीच के ओवरों में और मज़बूती जोड़ने की सुविधा देता है। भारत की टी20 विश्व कप टीम को संबोधित करते हुए, रोहित ने पावर-हिटर के महत्व का उल्लेख किया था, और दुबे के साथ, भारत को डेथ ओवरों में बड़ा प्रदर्शन करने की स्वतंत्रता होगी।

उनका उपयोग कैसे किया जाता है, यह बहुत महत्वपूर्ण है। प्रभावशाली खिलाड़ी के साथ नियम, यह स्पष्ट था। उसे निर्देश मिले थे - स्पिनरों को आउट करना। इसलिए स्पिनरों के साथ काम करते हुए, वह एक वास्तविक बोनस हो सकता है। वह न केवल मध्य ओवरों में आपको बढ़ावा देता है, बल्कि यह टीमों को रणनीति बदलने के लिए भी मजबूर करता है। और इसे कम करके भी आंका जा सकता है," फ्लेमिंग ने कहा।

"वह फिनिशर्स में से एक के रूप में लाइन के नीचे अवसर भी बना सकता है। वह वास्तव में एक तकनीकी खिलाड़ी हो सकता है। आप उसका फॉर्म वापस चाहते हैं। उसकी ताकत है। वह एक अपेक्षित खिलाड़ी है और वह ऐसा खिलाड़ी है जो अगर रन बनाता है, तो वह आपके लिए खेल बदल सकता है।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT