गाजीपुर:कोटेदार पर लगा अवैध वसूली का आरोप,बोले एसडीएम...





(देवकली)ग़ाज़ीपुर। स्थानीय  ब्लॉक के महमूदपुर पाली की कोटेदार किरन देवी ने सरकारी गोदाम से कम खाद्यान्न देने व वसूली करने का बड़ा आरोप लगाया है किरन का कहना है कि सरकारी गोदाम पर प्रतिकुण्टल के हिसाब से जबरदस्ती अवैध वसूली की जाती है और हवाला दिया जाता है कि प्राप्त धन को आफिस में जमा करना होता है वही कम खाद्यान की शिकायत पर जिम्मेदार यह कहकर मुकर जाते है कि उनके घर नही बन रहा है।

मीडिया से बातचीत में किरन ने बताया कि जो भी राशन हेतु हमारे यहाँ आता है उसकी पात्रता के हिसाब से उन्हें राशन चाहिए होता है और यहां जब हमें ही कम राशन प्राप्त होता है तो हम इसकी पूर्ति भला कैसे कर पाएंगे। बोरियों में राशन की मात्रा किसी मे 46kg तो किसी मे 48 या फिर 49 यही पैकिंग रहती है।

इस बाबत जब हमारे सवांददाता अमित उपाध्याय ने एसडीएम सैदपुर ओमप्रकाश गुप्ता से बात की तो एसडीएम ने जांच करके दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की बात कही।

अब देखना यह होगा आखिरकार एसडीएम साहब की जांच कब शुरू होती और जांच के उपरांत क्या हकीकत सामने आती है या फिर मामला ऐसे ही सामान्य बना रहता है।

राशन वितरण में कोटेदारों की मनमानी की शिकायतें आम हैं। इसी के मद्देनजर शासन की ओर से ग्राम्य विकास विभाग द्वारा गठित स्वयं सहायता समूहों को राशन दुकानें आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार महमूदपुर पाली में कोटे की दुकान का संचालन भी स्वयं सहायता समूह द्वारा ही होता है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT