गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप सेनानायक शशिकांत राय को सम्मानित किया

 




गाजीपुर:जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपुरा में लश्कर के दो आंतकवादियों को मार गिराने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप सेनानायक शशिकांत राय को सम्मानित किया है।




शशिकांत कश्मीर के अति संवेदनशील व आतंकवाद ग्रस्त क्षेत्र पुलवामा में तैनात हैं। लगातार आतंकवादियों के विरुद्ध देशरक्षा में सुरक्षा बलों का कुशल नेतृत्व कर रहे हैं। शहीदी धरती शेरपुर कला निवासी स्वर्गीय गोरखनाथ राय के पौत्र शशिकांत राय के पिता ब्रजनाथ राय व माता लालपरी देवी हैं।


शशिकांत संघ लोक सेवा आयोग के 2008 बैच के अधिकारी हैं और सीआरपीएफ में वर्ष 2010 में सम्मिलित हुए। शशिकांत ने नक्सल विरोधी अभियानों में प्रभावी भूमिका निभाई। देश के विभिन्न अति विशिष्ट की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जिम्मा भी सफलता पूर्वक निष्पादित किया। पुलवामा में तैनाती के दौरान शुरुआत से शशिकांत ने लगातार कई आतंकवाद विरोधी अभियानों में अपने बल का नेतृत्व अदम्य साहस व बहादुरी के साथ किया। जिसमें कई आतकंवादियों को मार गिराने में सफलता प्राप्त की। 31 जनवरी 2019 की रात्रि में पुलवामा जिले के ही गांव द्रबगाम में सुरक्षाबलों व आंतकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में शशिकांत ने अदम्य साहस व वीरता का परिचय देते हुए आगे बढ़कर सुरक्षाबलों का नेतृत्व किया व जैश-ए मोहम्मद के खुंखार आतंकी, जिला कमांडर शाहिद अहमद बाबा और उसके एक साथी अनायत अहमद जरगर को मार गिराया। इस अभियान में दिखाए गए अदम्य साहस, वीरता व शौर्य के लिए भारत सरकार ने उन्हें पुलिस वीरता पदक के लिए चयनित कर उनकी वीरता व शौर्य को सम्मान दिया है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT