UP News : उत्तर प्रदेश में कोरोना ने मचाया हाहाकार, स्कूल कॉलेज विश्वविद्यालय सब अब हो रहे बंद


UP News (Corona Update) : उत्तर प्रदेश के कई जिलों के स्कूल में बढ़ती सर्दी की वजह से अनेक जिलों के डीएम ने स्कूल बंद (School Closed) रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोरोना का कहर भी अब पूरे देश में तेजी से फैल रहा है और उसके कारण भी स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों (School, College, University Closed) का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालयों के बंद होने की एक खबर तेजी से चल रही है और हम आपको इसी खबर से जुड़ी जरूरी बातें नीचे बता रहे हैं...

बढ़ती सर्दी के चलते उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं। दरअसल जिस तेजी से उत्तर प्रदेश में सर्दी ने अपना व्यापक रूप दिखाना शुरू किया है उससे प्रशासन को बच्चों की चिंता बढ़नी लगी है। उत्तर प्रदेश के आगरा, पीलीभीत, बरेली और अलीगढ़ में डीएम ने 28 दिसंबर तक कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था जिसे अब बढाया जा सकता है। वहीं शाहजहांपुर में 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही मेरठ में डीएम ने कक्षा 12वीं तक के स्कूल को 1 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार बढ़ती सर्दियों को लेकर कई जिलों के डीएम ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इसका बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) व प्रैक्टिकल परीक्षाओं पर कोई भी असर पड़ता हुआ दिखाई नहीं देगा। यानी कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के स्कूलों में प्री बोर्ड परीक्षाएं और प्रैक्टिकल परीक्षाएं यथावत चलती रहेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई जिलों में डीएम ने कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं कई जिलों में स्कूल कक्षा बारहवीं तक बंद रखने का भी आदेश जारी किया गया है। अन्य आने वाली अप्डेट्स भी हम आपतक पहुँचाते रहेंगे।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT