UP News : उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल जो रहे बंद, इस तिथि से शुरू हो रहा अवकाश, जानें तिथियाँ


UP News (School Closed In Uttar Pradesh) : उत्तर प्रदेश में लगातार सर्दी बढ़ रही है और इस कारण से ही उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में ठंडी के कारण तमाम सरकारी कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं और इन्हीं में से एक बेहद जरूरी काम है स्कूलों का संचालन। उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में सर्दी के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं और यह आदेश कब तक और कैसे लागू होंगे इसको लेकर हम नीचे आपको जानकारी दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में फिलहाल प्रतापगढ़ सहित अन्य तमाम जिलों में अवकाश की घोषणा स्कूलों के लिए की गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रतापगढ़ सहित अनेक जिलों में 15 जनवरी 2023 तक अवकाश घोषित किया गया है। अगर बात करें अब आगे स्कूल कब खुलेंगे तो अब स्कूल 16 जनवरी 2023 को खुलेंगे और इसमें सबसे खास बात यह है कि अगर मौसम साफ नहीं रहता है तो इस अवकाश को बढ़ाया जा सकता है।

अभी तक हमें प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ प्रयागराज आगरा मथुरा वाराणसी कानपुर कन्नौज जैसे अनेक जिलों में अवकाश की घोषणाएं की जा चुकी है लेकिन तमाम ऐसे भी जिले हैं जहां अवकाश की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल विद्यार्थियों के लिए यह जरूरी बात है कि अब उनका स्कूल 15 जनवरी तक बंद हो गया है उसके बाद ही इसे खोले जाने के आसार हैं।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT