Anganwadi Bharti : 52 हजार पदों पर 8वीं, 10वीं को सीधे नौकरी, जाने कैसे?

Anganwadi Bharti : 52 हजार पदों पर 8वीं, 10वीं को सीधे नौकरी, जाने कैसे? 

Anganwadi Bharti 2023 : आंगनवाडी भर्ती के लिए आया बडा फैसला कोर्ट ने किया रास्ता साफ सभी आंगनवाडी के उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी ऐसे मे हम आपको बता दे की लम्बे समय से रूकी यह भर्ती का रास्ता साफ जल्द होगी उम्मीदवारो की नियुक्ति, कोर्ट की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है। इस रूकी भर्ती से कई उम्मीदवारो के सपने भी रूके थे तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस भर्ती मे केवल 8वी 10वी योग्यता की मांग थी इसमे लगभग 52 हजार पदो है। तो जल्द करे आवेदन नही तो निकल सकती है, अंतिम तारिख ऐसे करे आवेदन। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

Anganwadi Bharti 2023


दोस्तो आज हम बात करने वाले है आंगनवाडी भर्ती के बारे मे जिन लोगो का सपना है आंगनवाडी भर्ती मे काम करने का जो सपना देख रहे है। तो उनके लिए कोर्ट ने आदेश दे दिया है। कोर्ट ने  भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की  सभी योग्य उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी निकल कर आई है। कोर्ट ने इस भर्ती के बहाली के साथ-साथ इस भर्ती के कुछ नियम भी बनाए है, जे आपको जानना बहुत ही जरूरी है।

आपको बता दें कि इन वाले वर्गों को मिलेगी ज्यादा छूट जैसे कि पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति जनजाति और साथ अगर उनके पास भेज कार्ड राशन कार्ड है तो उनकी नौकरी निश्चित रूप से मिल सकती है अगर आप भी ऑनलाइन माध्यम से आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो हमारे नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर कर आवेदन कर सकते है ।

आंगनवाडी भर्ती पात्रता

जैसा की आप जानते ही है, की इस आंगनवाडी भर्ती मे योग्यता 8वी 10वी पास की मांग की गई थी। अगर महिलाओ ने 8वी 10वी पास है तो वह इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है। ऐसे मे हम आपको बता दे की कोर्ट ने सभी उत्तर प्रदेश की महिलाओ के लिए एक बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका दिया है तो वह अपने सपने को पूरा कर सकते है। इस भर्ती मे आवेदन करने वाले उम्मीदवारो की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक की होनी चाहिए। अगर इस भर्ती के पदो की बात करे तो इसमे लगभग 52 हजार पद है।

आंगनवाडी भर्ती दस्तावेज

तो दोस्तो आज हम आपको बता दे की कोर्ट ने आदेश दे दिया है। आंगनवाडी भर्ती की बहाली हो गई है। तो ऐसे मे सभी उम्मीदवार इस भर्ती मे करे आवेदन। तो दोस्तो इस भर्ती मे कैसे करे आवेदन क्या-क्या लगेगा दस्तावेज नीचे पूरा विस्तार से दिया गया है। आप उस दस्तावेज को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं की अंकसूची

आधार कार्ड

समग्र आईडी

आय प्रमाण पत्र

निवास प्रमाण पत्र

जाति प्रमाण पत्र

मोबाइल नंबर

उम्मीदवार के हस्ताक्षर

पासपोर्ट साइज फोटो

बैंक पासबुक इत्यादि

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT