DU RECRUITMENT : दिल्ली विश्वविद्यालय ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन,जानिए क्या है प्रक्रिया


DU RECRUITMENT : दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी इरविन कॉलेज (Delhi University's Lady Irwin College) ने नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से 36 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर फिलहाल आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2023है। चूंकि अब कुछ दिनों में आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी तो इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ladyirwin.edu.in/ पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि सभी पदों के लिए अलग-अलग एजुकेशन क्वालिफिकेशन (education qualification) और आयु सीमा है, इसलिए आवेदन से पहले नोटिफिकेशन की जांच कर लें। 

आधिकारिक सूचना के अनुसार, जिन पदों पर नियुक्तियां होनी हैं इनमें-लाइब्रेरियन, प्रशासनिक अधिकारी, सेक्शन ऑफिसर, सीनियर असिस्टेंट, सहायक और तकनीकी सहायक समेत अन्य पद शामिल हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवदेन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन Official Notification)को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म फिर रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये है आवेदन शुल्क (Here is the application fee) -

नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 1000 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 है। वहीं, महिला उम्मीदवारों और PWBD श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ladyirwin.edu.in/ पर विजिट करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT