UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए हुई आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा की तिथि घोषित! यहां से कर सकेंगे आवेदन


UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर बड़ी सूचना आ रही है। जहां विभाग द्वारा जल्द ही यूपीटीईटी 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा जायेगी। बता दें कि प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार विभाग की यूपीटीईटी को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं, जहां तैयारियां पूरी होने के बाद अब आवेदन फॉर्म निकालना बाकी रह गया है। जो कि विभाग जल्द ही करने वाला है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कब से शुरू होगी यूपीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया...

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date)

यूपी टीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। परीक्षा एजेंसी बदलने के बाद अब परीक्षा एजेंसी जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब मई माह में शुरू हो सकती है। काफी वक्त से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए UPTET 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया मई के प्रथम सप्ताह में शुरू की जाएगी। 

इस माह में होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be held in this month) -

अगर आप उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया के साथ साथ परीक्षा की तिथि भी लगभग स्पष्ट हो गई है। बता दें कि UPTET 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई माह में किया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। परंतु उम्मीद जताई जा रही है कि UPTET 2023 के लिए परीक्षा जुलाई माह में आयोजित हो सकती है।  

अभ्यर्थी यहां से कर सकेंगे आवेदन (Candidates can apply from here) -

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) की अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि आवेदन की लिंक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही एक्टिव की जायेगी। इसके बाद ही अभ्यर्थी यहां से यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT