CRICKET : विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों की वापसी, ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल बनाम भारत के लिए मजबूत टीम की घोषणा की


मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया (एपी) - अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला की शुरुआत के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में बरकरार रखा गया है और वह अभी भी भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए मिश्रण में हैं।

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 36 वर्षीय  हाथबाएं के खिलाड़ी के भविष्य पर अटकलें तब लगीं जब वह ऑस्ट्रेलिया के हालिया भारत दौरे पर चोटिल हो गए और सीमित ओवरों के मैचों के लिए लौटने से पहले टेस्ट श्रृंखला के बड़े हिस्से से चूक गए।

बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए वार्नर और दो अन्य उम्मीदवार मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ को मौजूदा सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के साथ पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला की शुरुआत के लिए बुधवार को घोषित 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह 28 मई को लंदन के ओवल में 7 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए एक टीम को 15 तक सीमित कर देगा।

वार्नर ने भारत में तीन पारियों में 15 के शीर्ष स्कोर के साथ 26 रन बनाए, इससे पहले चोट लगने और कोहनी में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए।

उनके करियर में 25 शतक हैं और उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में लगभग 46 की औसत से 8,158 रन बनाए हैं, हालांकि उनमें से केवल पांच शतक बाहर के टेस्ट में हैं और वह इंग्लैंड में खेले गए एशेज मैच में तिहरे आंकड़े तक कभी नहीं पहुंचे।

मिच मार्श को 2019 के बाद पहली बार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के बैकअप के रूप में टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया था, और टॉड मर्फी को भारत में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद नाथन लियोन के बैकअप स्पिन विकल्प के रूप में रखा गया था।

पैट कमिंस कप्तान के रूप में वापसी करेंगे और केवल तीन अन्य विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों वाले गेंदबाजी समूह में शामिल होंगे: मिच स्टार्क, जोश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि ब्रिटेन का दौरा "भारत के हमारे हालिया दौरे से बहुत अलग काम है और कुछ बदलाव उन परिस्थितियों पर आधारित हैं जिनकी हम आशा कर रहे हैं।"

बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और स्पिनर एश्टन एगर, मिचेल स्वेपसन और मैट कुह्नमैन को उस टीम से नहीं रखा गया जिसने भारत का दौरा किया था। तेज गेंदबाज लांस मॉरिस चोट के कारण टीम से बाहर हो गए।

एशेज 16 जून से बर्मिंघम में शुरू हो रही है, चयनकर्ताओं ने संकेत दिया है कि श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों में प्रदर्शन के आधार पर टीम में बदलाव हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिच मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT