CBI RECRUITMENT : 5003 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

CBI Recruitment : सरकारी बैंक में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने देश भर के विभिन्न राज्यों में बनाए गए रीजन में कुल 5,000 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक (Bank) द्वारा सोमवार, 20 मार्च 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में 141, उत्तर प्रदेश में 615, बिहार में 526, झारखण्ड में 46, राजस्थान में 192, उत्तराखण्ड में 41, हरियाणा में 108, आदि समेत कुल पांच हजार अप्रेंटिस (Apprentice) की रिक्तियां निकाली गई हैं। साथ ही, निर्धारित प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों की एक वर्ष के लिए काम करने का मौका दिया जाएगा और अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती के लिए 3 आप्रिल तक करें आवेदन (Apply for Central Bank of India Apprentice Recruitment by April 3) -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विभिन्न राज्यों के लिए विज्ञापित अप्रेंटिस के 5 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया अधिसूचना जारी होने के साथ ही यानी 20 मार्च से ही शुरू हो चुकी है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती के लिए हेतु योग्यता (Eligibility Criteria for Central Bank of India Apprentice Recruitment) -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) द्वारा जारी अप्रेंटिसशिप भर्ती अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, जिस क्षेत्र के लिए आवेदन कर रहे हैं उस क्षेत्र की स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2023 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, भारत सरकार (Indian Government) के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT