CRICKET : IPL 2023 के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या है पूरी जानकारी


लखनऊ सुपरजायंट्स (LSK) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में आगामी 4 मई को खेला जाने वाला मैच अब 3 मई को खेला जाएगा। इस मैच के समय में भी बदलाव किया गया है। LSG vs CSK मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा।

चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव का मतदान (voting) है। ऐसे में सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन इस मुकाबले के लिए तैयार नहीं था। इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCB) ने तारीख में बदलाव करने का फैसला किया। बीसीसीआइ ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी है। हालांकि, कुछ दिन पहले तक इस मैच को बिना दर्शक भी कराने की बात चल रही थी।

यूपीसीए के एक पदाधिकारी के मुताबिक, पहले एलएसजी और सीएसके मैच को चार मई की शाम में शिफ्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन इसके लिए केकेआर (KKR) और हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) फ्रेंचाइजी तैयार नहीं हुए। इसके बाद बीसीसीआइ ने इस मुकाबले की तारीख बदलने का निर्णय लिया।

वैसे तो लखनऊ में आइपीएल के सात मैच होने हैं, लेकिन इनमें चेन्नई के खिलाफ होने वाला मुकाबला सबसे अहम माना जा रहा है। दरअसल, क्रिकेट के सभी प्रारूप से रिटायरमेंट के बावजूद महेंद्र सिंह धौनी की लोकप्रियता अभी भी सबसे ज्यादा है।

यूपीसीए के एक पदाधिकारी कहते हैं, अभी तक खेले गए सभी मैचों में इकाना स्टेडियम की 85-90 प्रतिशत तक सीटें भरी नजर आईं पर लखनऊ और चेन्नई के मैच में माही की झलक पाने के लिए भारी भीड़ होगी। स्टेडियम में हाउसफुल रहने के कयास लगाए जा रहे हैं।

जिला प्रशासन ने जताई थी असमर्थता (District administration had expressed inability) -

चार मई को लखनऊ में निकाय चुनाव है और ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा था। यह बड़ा मैच है और इसे देखने के लिए लखनऊ के अलावा अन्य जिलों के भी प्रशंसक पहुंचेंगे। ऐसे में एक दिन में ही मैच और चुनाव कराना जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती थी। अब लखनऊ और चेन्नई का मैच दर्शकों के साथ खेला जाएगा।

(Important Notice) -

(There is a civic election in Lucknow on May 4. In view of this, the date of Lucknow Super Giants and Chennai Super Kings match has been changed. Now this match will be played at Ekana Stadium itself from 3.30 pm on May 3. Matches are not possible without spectators. Rajeev Shukla, Vice President, BCCI)

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT