UP ALERT : अतीक अहमद की हत्या के बाद बबाल का डर, प्रदेश में 2 महीने तक लागू रहेगी धारा 144


UP ALERT : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद अलर्ट घोषित कर दिया गया। जहां ना सिर्फ प्रयागराज बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। फिलहाल पुलिस ने हत्याकांड करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है परंतु उनसे हत्याकांड के पीछे का कारण पुलिस अभी तक उगलवा नहीं पाई है। बता दें कि हत्याकांड के बाद से ही प्रयागराज के संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है और पूरे शहर में पुलिस की गश्त लगातार जारी है। फिलहाल पूरे प्रदेश में धारा 144 करीब 2 महीने तक लागू रह सकती है।

इंटरनेट सेवा शुरू होना खतरे का संकेत! (Starting of internet service is a sign of danger!) -

प्रयागराज में 48 घंटे के बाद इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई हालांकि इंटरनेट सेवा शुरू होने के बाद लोगों का कहना है कि खतरा बढ़ सकता है। दरअसल पूरे प्रयागराज में इंटरनेट सेवा इसलिए बंद की गई थी कि हत्याकांड के बाद किसी प्रकार का बवाल या दंगा ना हो सके। लेकिन इंटरनेट सेवा शुरू करने के बाद प्रशासन को अधिक अलर्ट रहने की आवश्यकता है। प्रयागराज के लोगों में अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने प्रयागराज के लोगों से अपील की है कि वो किसी भी प्रकार से घबराएं नहीं, क्योंकि पूरे जिले में पुलिस सतर्क है और किसी भी प्रकार की अराजकता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

पूरे प्रदेश में लागू है धारा 144 (Section 144 is applicable in the entire state) -

अतीक और अशरफ हत्याकांड के तुरंत बाद ही प्रयागराज में पुलिस की तैनाती कर दी गई। हत्याकांड के बाद प्रयागराज में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। इतना ही नहीं प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। जहां फिलहाल धारा 144 प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में कब तक लागू रहेगी इसके प्रशासन कोई घोषणा नहीं की है। आनंद की जानकारी के लिए बता दें कि धारा 144 लागू करने की अधिकतम सीमा दो मां होती है परंतु विशेष परिस्थितियों में सीमा को बढ़ाकर 6 माह तक किया जा सकता है। 

15 अप्रैल की रात हुई थी हत्या (The murder took place on the night of 15 April) -

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 अप्रैल की रात को अतीक अहमद  और अशरफ की सरेआम हत्या कर दी गई। जहां अचानक हुई हत्या से शासन और प्रशासन में हड़कंप मच गया। बता दें कि अतीक अहमद को कोर्ट से पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया था। इसके बाद जब पुलिस अतीक अहमद और अशरफ को मेडिकल के लिए ले गई, तो वहां पत्रकार बनकर आए तीन अपराधियों ने अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT