China Fire Incidents : चीन में अस्पताल और कारखाने में लगी भीषण आग, जानिए कैसे लगी आग


चीन में मंगलवार को एक अस्पताल और एक कारखाने (Factory) में भीषण आग लग गई। आग लगने की इन दोनों घटनाओं में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। चीनी मीडिया (Media) ने यह जानकारी दी। चीनी मीडिया के मुताबिक, बीजिंग के फेंगताई जिले में एक अस्पताल के प्रवेश भवन में मंगलवार को दोपहर 12.57 बजे (स्थानीय समयानुसार) आग लग गई, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई।

अस्पताल से 71 मरीजों को निकाला गया बाहर (71 patients were evacuated from the hospital) -

उन्होंन बताया कि दोपहर करीब 1.33 बजे आग बुझाई गई और साढ़े तीन बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। उन्होंने कहा कि कुल 71 मरीजों को निकाला गया और दूसरे जगह सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल कारणों (reason) की जांच की जा रही है।

चीन में कारखाने में आग लगने से 11 की मौत (11 killed in factory fire in China) -

वहीं, एक अलग घटना में चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत के जिंहुआ शहर के वुई काउंटी में एक कारखाने में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। मालूम हो कि आग सोमवार को 02.04 बजे लगी। घटना के बारे में आपातकालीन कॉल मिलने के बाद दमकल, पुलिस अधिकारी और आपातकालीन चिकित्सा कर्मी (medical personnel) मौके पर पहुंचे।

वहीं, एक अलग घटना में चीन के पूर्वी झेजियांग (zhejiang) प्रांत के जिंहुआ शहर के वुई काउंटी में एक कारखाने में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। मालूम हो कि आग सोमवार को 02.04 बजे लगी। घटना के बारे में आपातकालीन कॉल मिलने के बाद दमकल, पुलिस अधिकारी और आपातकालीन (emergency) चिकित्सा कर्मी मौके पर पहुंचे।

चाइना डेली ने बताया कि आग पर काबू पाने और 11 शव मिलने के बाद मंगलवार सुबह 4 बजे तक खोज और बचाव अभियान चलाए गए। इस घटना के लिए कथित रूप से जिम्मेदार लोगों को हिरासत में लिया गया है और गहन जांच की जा रही है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT