CRICKET : आशीष नेहरा के गुरु मंत्र को सुनकर मोहित शर्मा ने किया कमाल, जानिए पूरी जानकारी


शनिवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow super giants vs Gujarat Titans) को 7 रन से मात दे दी है। इस लो स्कोरिंग मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन ही बना सकी। इस पारी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने ने 55 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली।

इस लो स्कोरिंग टोटल का पीछा करते हुए लखनऊ के सलामी बल्लेबाज ने टीम को शानदार शुरुआत दी। पावरप्ले समाप्त होने के बाद दोनों सलामी बल्लेबाज ने मिलकर 53 रन बनाए। दूसरी मैच में कप्तान के एल राहुल ने 61 गेंदों पर 68 रन बनाए।

एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच को लखनऊ टीम आराम से जीतने वाली है। हालांकि, गुजरात के स्पिनर्स ने मैच में वापसी की और मेजबान टीम को 7 रन से शिकस्त दे दी। गौरतलब है कि अंतिम ओवर में 12 रन बनाने की जरुरत थी। लेकिन, इस ओवर में सिर्फ 4 रन बने।

मोहित शर्म ने किया कमाल

अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने मोहित शर्मा (Mohit Sharma) आए। पहली गेंद पर के एल राहुल (Kl Rahul) रहीने दो रन बटोर लिए। दूसरी गेंद पर के एल राहुल कैच आउट हो गए। वहीं, दूसरी गेंद पर मार्कस स्टॉयनिस कैच आउट हो गए। चौथी गेंद पर बडोनी रन आउट (run out)रुहो गए। पांचवी गेंद पर दीपक हुड्डा आउट हो गए। इस मैच को गुजरात ने 7 रन से जीत लिया। मोहित ने 3 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर दो विकेट झटके।

जानें मैच के हीरो मोहित ने क्या कहा (Know what Mohit, the hero of the match, said) -

इस मैच में मोहित शर्मा (Mohit Sharma) को प्लेयर ऑफ द अवार्ड से नवाजा गया। पोस्ट मैच (post match) प्रजेंटेश के दौरान मोहित ने कहा," कहीं ना कहीं निरंतरता है, इस टीम की अच्‍छी बात यही है कि आप चाहे अच्‍छा करें या खराब आप खेल खेलना जारी रखते हैं। यही मैदान के अंदर भी काम आता है। मैं बस यही बोलूंगा कि ज्‍यादा चीज करने की नहीं होती है, प्रैक्टिस करिए, ज्‍यादा करना चाहेंगे तो उलझ जाएंगे।"


मोहित ने आगे कहा," मुझे लगता है कि हमारा विश्‍वास कभी हटा नहीं। हार्दिक ने पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक यही कहा कि हम मैच जीत रहे हैं। आशू (आशीष नेहरा) भाई ने 30 गेंद रहते भी यही कहा कि परिणाम तुम्‍हारे साथ जाएगा, विश्‍वास रखो। आखिरी तीन गेंद (last three ball) पर मेरा ध्‍यान एक्‍जीक्‍यूट करने पर था, मैं साफ रहना चाहता था कि स्‍लो बाउंसर करूं या कुछ अलग।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT