CRICKET : बॉल नहीं आग का गोला, 2 गेंदों पर दो बल्लेबाज क्लीन बोल्ड,मार्क वुड ने मचाया रफ्तार से कहर जानिए पूरी खबर

गेंद नहीं आग का गोला। रफ्तार ऐसी कि बल्लेबाज चारों खाने चित। आईपीएल 2023 के तीसरे मुकाबले में मार्क वुड (Mark Wood) ने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से ऐसी सनसनी फैलाई कि जिसने भी देखा वो कयाल हो गया। वुड ने अपनी स्पीड के बूते पृथ्वी शॉ  (Prithvi Shaw) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा डाले।

वुड ने मचाया रफ्तार से कहर (Wood wreaks havoc with speed) -

मार्क वुड (Mark Wood) ने अपने स्पैल के तीसरी ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया। जिस गेंद पर शॉ पवेलियन लौटे उस बॉल की रफ्तार 147.3 रही। पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) कुछ समझ पाते इससे पहले गेंद उनका स्टंप ले उड़ी। शॉ के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे मिचेल मार्श।

इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) में शानदार फॉर्म में चल रहे मार्श ने भी वुड की जोरदार स्पीड के आगे घुटने टेक दिए। वुड ने मार्श को पहली ही गेंद पर क्लीन (clean) बोल्ड (bowled) करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। पहले ओवर में इस तरह वुड ने दिल्ली के दो धाकड़ बल्लेबाजों को चलता किया और टीम के टॉप ऑर्डर top order) को तहस-नहस कर डाला।

वुड ने किया दिल्ली के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त (Wood demolishes Delhi's top order) -

वुड यहीं नहीं रुके और उन्होंने अगले ओवर में सरफराज खान को भी आउट किया। पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 9 गेंदों का सामना करने के बाद 12 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मार्श अपना खाता तक नहीं खोल सके।

मेयर्स की तूफानी पारी (Meyers stormy innings) -

इससे पहले लखनऊ की ओर से काइल मेयर्स ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। मेयर्स पहली गेंद से ही आक्रामक अंदाज में नजर आए और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे दिल्ली का मजबूत बॉलिंग अटैक पूरी तरह से बेअसर दिखाई दिया। मेयर्स ने कुलदीप यादव की गेंद पर जोरदार सिक्स लगाते हुए 28 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली। कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दौरान चौके से ज्यादा छक्के जमाए।

पूरन ने भी मचाई बल्ले से तबाही (Puran also created havoc with the bat) -

16 करोड़ में बिकने वाले वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने टूर्नामेंट के पहले मैच में फुल पैसा वसूल पारी खेली। पूरन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 171 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 36 रन कूटे। इस दौरान कैरेबियाई बल्लेबाज ने 2 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। जिसके चलते लखनऊ की टीम 6 विकेट खोकर 193 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT