CRICKET : इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, पिछले टूर्नामेंट का कोई कप्तान इस बार नहीं संभालेगा टीम की कमान जानिए अपडेट


टी-20 विश्व कप 2022 में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया (india) को इस साल अपने ही देश में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन करना है। बता दें कि इस बार भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप (ODI World Cup) बिल्कुल नए अंदाज में नजर आएगा। इस बार सभी टीमों के नए कप्तान देखने को मिलेंगे। पिछले बार साल 2019 के विश्व कप में जिन खिलाड़ियों को टीम की कमान सौंपी गई थी, इस बार उन्हें बतौर कप्तान नहीं देखा जाएगा।

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (rohit sharma) करते हुए नजर आएंगे। पिछली बार विराट कोहली ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी। वहीं, इस टूर्नामेंट में चोटिल केन विलियमसन खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं वनडे विश्व कप 2023 में कौन किस टीम की कप्तानी करता हुआ नजर आएगा।

पिछले सीजन को कोई कप्तान नहीं संभालेगा टीम की कमान (No captain will handle the command of the team last season) -

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे विश्व कप 2023 (ODI WC 2023) में पिछले बार के टूर्नामेंट में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी इस बार टीम की कमान संभालते हुए नहीं दिखेंगे। इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ही एकमात्र ऐसे कप्तान है जो इस बार भी वनडे विश्व कप में कीवी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आते, लेकिन आईपीएल (IPL) 2023 के दूसरे मुकाबले में वो चोटिल हो गए, जिसके बाद वह वनडे विश्व कप (world cup) खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

बता दें कि केन विलियमसन ने साल 2019 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जिता था। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 578 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम केन विलियमसन की जगह टॉम लैथम को टीम की कमान सौंप सकती है, क्योंकि उन्होंने विलियमसन की गैरमौजूदगी में कई बार कप्तानी की है।

2019 विश्व कप में ये थे सभी टीमों के कप्तान (He was the captain of all the teams in the 2019 World Cup) -

भारत- विराट कोहली

पाकिस्तान- सरफराज अहमद

न्यूज़ीलैंड- केन विलियमसन

साउथ अफ्रीका- फाफ डु प्लेसिस

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने

अफगानिस्तान- गुलबदीन नायब

ऑस्ट्रेलिया- ऑरोन फिंच

वेस्टइंडीज़- जेसन होल्डर

बांग्लादेश- मशरफे मुर्तजा

साल 2023 वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी संभाल सकते है टीम की कमान (These players can handle the command of the team in the year 2023 ODI World Cup) -

भारत- रोहित शर्मा

पाकिस्तान- बाबार आजम

न्यूज़ीलैंड- चोटिल केन विलियमसन की जगह टॉम लाथम (रिप्लेसमेंट)

साउथ अफ्रीका- टेम्बा बावुमा

श्रीलंका- दासुन शनाका

अफगानिस्तान- हशमतुल्लाह शहीदी

ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस

वेस्टइंडीज-साई होप

बांग्लादेश- तमीम इकबाल टीम

रिपोर्ट्स के अनुसार वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT