CRICKET : कौन हैं यश दयाल जिनके करियर पर लगातार पांच छक्के जड़कर रिंकू सिंह ने लगाया ग्रहण जानिए अपडेट


रिंकू सिंह नाम याद रखिएगा इस बल्लेबाज का। आईपीएल 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के इस बल्लेबाज ने वो कारनामा करके दिखाया है, जो क्रिकेट के खेल में बेहद कम देखने को मिलता है। एक या दो नहीं, बल्कि रिंकू ने लगातार पांच छक्के जमाते हुए केकेआर (KKR) को गुजरात के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाई।

यश के करियर पर लगाया रिंकू ने ग्रहण (Rinku eclipsed Yash's career) -
 
एक तरफ केकेआर के खेमे में जमकर जश्न मना, तो रिंकू की तूफानी बल्लेबाजी का शिकार हुए यश दयाल (Yash Dayal) की आंखों से आंसू निकल पड़े। रिंकू ने अपनी इस पारी से क्रिकेट की दुनिया में अलग पहचान कायम कर ली है, तो वहीं यश दयाल को यह पांच छक्के अब कई रात सोने नहीं देंगे।

कौन हैं यश दयाल? (Who is Yash Dayal?) -

यश दयाल ने रिंकू (riku) को रोकने के लिए हर पैंतरा अपनाया, लेकिन वह केकेआर के बल्लेबाज पर लगाम नहीं लगा सके। आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेलने वाले यश दयाल घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हैं। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का फर्स्ट क्लास (first class cricket)  क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद शानदार भी रहा है।

यश ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेले 17 मैचों में 58 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही लिस्ट-ए क्रिकेट में इस युवा तेज गेंदबाज के नाम 14 मैचों में 23 विकेट दर्ज हैं। यश के आंकड़े टी-20 क्रिकेट में भी इतने बुरे नहीं हैं और उन्होंने 33 मैचों में 8.15 की इकॉनमी से 29 विकेट झटके हैं।

यश के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड (Embarrassing record attached to Yash's name) -

गौर करने वाली बात यह है कि रिंकू सिंह और यश दयाल दोनों ही घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हैं। हालांकि, इसके बावजूद यश रिंकू के बल्ले पर लगाम नहीं लगा सके। यश ने अपने चार ओवर के स्पैल में 69 रन लुटाए और उनका विकेट का खाता भी नहीं खुल सका।

यश ने आईपीएल (IPL) के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा स्पैल फेंका। आईपीएल में सबसे महंगा स्पैल डालने का शर्मनाक रिकॉर्ड बसिल थंपी के नाम है, जिन्होंने 2018 में चार ओवर में 70 रन लुटाए थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT