Optical Illusion Games : नज़रें हैं आपकी दमदार और चलता है दिमाग तो ढूँढ़िये 208 की भीड़ में 280 अंक, कहलायेंगे चैंपियन


Optical Illusion Games : ऑप्टिकल भ्रम (Optical Illusion) उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो मनोरंजक लेकिन बुद्धिमानी युक्त चीजें खोजने की कोशिश कर रहे हैं। Optical Illusion एक खेल होने के साथ-साथ छवि-आधारित पहेली आपके मस्तिष्क के लिए एक बेहतरीन व्यायाम हैं। छिपे हुए व्यक्तित्व लक्षणों को प्रकट करने से लेकर आपके आईक्यू और अवलोकन कौशल को मापने और सुधारने तक, ये ऑप्टिकल भ्रम एक व्यक्ति को खुद को बेहतर समझने में मदद करते हैं। ऐसी ही एक पहेली यानी Optical Illusion इंटरनेट वायरल होकर सामने आई है जिसमें नीले रंग की पृष्ठभूमि पर एक तस्वीर दिखाई गई है जिसमें 208 को कई बार व्यवस्थित तरीके से लिखा गया है। मामला और चैलेंज यह है कि इसको 5 से 10 सेकंड में 208 में से 280 को ढूंढना है। वैसे आपको पूरी जानकारी नीचे दे रहे हैं...

Optical Illusion Games आपकी आंखें कहा जॉएँगी धोखा -

इस Optical Illusion वाली तस्वीर में 208 कई बार लिखी गई है लेकिन संख्याओं में से एक संख्या बाकी से अलग है और यह केवल तभी पाई जा सकती है जब प्रतिभागी संख्या खोजने पर केंद्रित हो। पांच से दस सेकंड की समय सीमा बहुत कम लग सकती है लेकिन आपको ढूंढना तो इतने समय में ही है। तो ऊपर है तस्वीर और ढूंढना करिये शुरू...

करना क्या है Optical Illision के इस खेल में -

छवि में छिपी हुई संख्या बाकी से अलग 280 है। अंकों की पुनर्व्यवस्था एकमात्र असामान्य चीज है और इसे बाकी संख्याओं से चुनना मुश्किल काम है। हालांकि, कोई इसे आसानी से निकाल सकता है यदि वे छवि को व्यवस्थित तरीके से स्कैन करते हैं और किसी भी संख्या को नहीं छोड़ते हैं तो। बाकी अगर आप नही ढूंढ पाएंगे तो हमारे पास उसका भी हल है जिससे आपको परेशान नही होना पड़ेगा।

शायद अब आप थक चुके हैं और वह संख्या नहीं ढूंढ पाए हैं लेकिन निराश होने की बिल्कुल भी जरूरत नही है। यह आंखों का ही एक धोखा है और इसमें ज्यादातर लोग फंस जाते हैं। नीचे हम आपको वह संख्या ढूंढ कर दे रहे हैं। अब आप यह अपने मित्रों और साथियों को शेयर करिये जिससे उन्हें भी थोड़ा मजा आए। इसको शेयर करने से आप सब मिलकर एक साथ मजा ले सकते हैं। शेयर करने के लिए सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर सकते हैं।


इसी तरह की तमाम रोचक अप्डेट्स के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़ें जिसका लिंक नीचे दिया गया है। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के अनेक फायदे हैं जैसे समय समय पर आपको जानकरियां मिल जाना और सबसे पहले नोटिफिकेशन प्राप्त करना।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT