CRICKET : शिखर धवन बने ऐसे पहले बल्‍लेबाज, क्रिस गेल-डेविड वॉर्नर जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी नहीं कर सके ये कमाल जानिए पूरी डिटेल


पंजाब किंग्‍स (Punjab kings) के कप्‍तान शिखर धवन ने बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ (86*) उम्‍दा पारी खेली और एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। शिखर धवन आईपीएल के पहले ओपनर बन गए हैं, जिन्‍होंने 800 या ज्‍यादा बाउंड्री जमाई है।

शिखर धवन के बाद आईपीएल (IPL) में सबसे ज्‍यादा बाउंड्री जमाने वाले ओपनर डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने 733 बाउंड्री जमाई हैं। इस लिस्‍ट में क्रिस गेल (chris gayle)
 तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने 694 बाउंड्री जमाई है। कोलकाता नाइटराइडर्स (kkr) के पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर 477 बाउंड्री के साथ इस लिस्‍ट (list) में चौथे स्‍थान पर जमे हुए हैं। 459 बाउंड्री के साथ अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) टॉप-5 की लिस्‍ट पूरी करते हैं।

इस मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक और उपलिब्‍ध हासिल की। वो आईपीएल इतिहास में 50 से ज्‍यादा का अर्धशतक जमाने वाले भारत के दूसरे बल्‍लेबाज बने। इससे पहले विराट कोहली ने अर्धशतकों का पचासा पूरा किया था। डेविड वॉर्नर इस लिस्‍ट में सबसे आगे हैं, जिन्‍होंने 60 बार 50 या ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है।

धवन की शानदार पारी (Brilliant innings from Dhawan) -

बता दें कि शिखर धवन ने आईपीएल 2023 के आठवें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 56 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। धवन की पारी की बदौलत पंजाब किंग्‍स (Punjab kings) ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए। धवन ने प्रभसिमरन सिंह (60) के साथ पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की।

पंजाब किंग्‍स की लगातार दूसरी जीत (Punjab Kings second consecutive win) -

पंजाब किंग्‍स ने बुधवार को आईपीएल 2023 के आठवें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को केवल 5 रन से मात दी। पंजाब किंग्‍स द्वारा मिले 198 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 192 रन बना सकी। पंजाब की मौजूदा आईपीएल में यह लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले उसने केकेआर को डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 7 रन से मात दी थी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT