UP SCHOLARSHIP : विद्यार्थियों के फॉर्म फॉरवर्ड होने को लेकर आयी आधिकारिक सूचना, जानिए कब तक होगा फॉर्म फॉरवर्ड


UP SCHOLARSHIP 2023 :  यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी स्कॉलरशिप को लेकर चिंतित हैं इसके साथ ही उनकी चिंता का सबसे बड़ा कारण स्कॉलरशिप का फॉर्म अभी तक फॉरवर्ड ना होना है। बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित कई इंस्टीट्यूट ने अभी तक विद्यार्थियों का यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किया है। हालांकि अब यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म फॉरवर्ड ना होने को लेकर आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है। जिसमें फॉर्म फॉरवर्ड न होने का कारण भी स्पष्ट कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्यों फॉरवर्ड नहीं हुआ अभी तक यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म और अब कब तक होगा यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म फॉरवर्ड...

इस कारण नहीं हुआ यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म फॉरवर्ड (Because of this the UP scholarship form was not forwarded) -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित जिन इंस्टीट्यूट ने अभी तक यूपी स्कॉलरशिप 2023 के लिए विद्यार्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किया है, अब उसकी वजह स्पष्ट हो गई है। जहां हमारी टीम से बातचीत करते इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि अब तक यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का फॉर्म इसलिए फॉरवर्ड नहीं किया गया, क्योंकि इस वर्ष नामांकन सत्र देरी से चला और जब नामांकन सत्र पूरा हुआ तब तक समाज कल्याण विभाग ने डाटा फॉरवर्ड करने के लिए पोर्टल बंद कर दिया। इस कारण विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किया जा सका। 

इस तिथि तक हो जायेगा स्कॉलरशिप फॉर्म फॉरवर्ड (Scholarship form will be forwarded by this date) -

जब इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी से हमारी टीम द्वारा पूछा गया कि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के फॉर्म कब तक फॉरवर्ड होंगे, तो विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि इस विषय को लेकर समाज कल्याण विभाग से बातचीत हुए है। वहीं अब जब समाज कल्याण विभाग द्वारा डाटा फॉरवर्ड करने के लिए पोर्टल खोला जायेगा, तभी विद्यार्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड किया जाएगा। 

इस तिथि तक आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come till this date) -

अगर आप भी अपने बैंक अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की राशि ट्रांसफर होने को लेकर चिंतित हैं, तो आपको बता दें कि आपकी चिंता और बढ़ सकती है। दरअसल समाज कल्याण विभाग द्वारा 26 फरवरी तक कई आवेदकों के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर कर दी गई है। लेकिन वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉलरशिप की राशि लास्ट 31 मार्च तक आवेदकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है, जो कि बेहद नजदीक है। अगर 31 मार्च तक विद्यार्थी के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि नहीं भेजी गई, तो फिर इस बार यूपी स्कॉलरशिप मिलना काफी मुश्किल हो जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT