ICC ODI World Cup 2023: वनडे विश्वकप को लेकर BCCI कर सकता है खास घोषणा, जानिए खबर की पूरी जानकारी


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 27 मई को अहमदाबाद में एक स्पेशल आम बैठक (SGM) बुलाई है। ऐसी संभावना है कि बैठक के बाद वनडे विश्वकप (Oneday (World Cup) को लेकर एक खास घोषणा हो सकती है। बैठक में, "राज्य टीमों में फिजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों की नियुक्ति के लिए दिशानिर्देश और यौन उत्पीड़न नीति की पुष्टि" जैसे अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

क्रिकबज के अनुसार, एसजीएम एजेंडे के 5 बिंदुओं में से एक, आईसीसी (ICC) विश्वकप 2023 के लिए कार्य समूह का गठन है। चर्चा है कि बैठक के बाद अक्टूबर-नवंबर में होने विश्वकप टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी किया जा सकता है। साथ ही आयोजन समिति के सदस्यों की भी घोषणा हो सकती है।

वनडे विश्वकप का जारी हो सकता है पूरा शेड्यूल
बता दें कि अभी विश्वकप का पूरा शेड्यूल नहीं घोषित किया गया है। हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और 19 नवंबर तक देश भर के 12 शहरों में खेला जाएगा। अहमदाबाद विश्वकप फाइनल की मेजबानी करेगा। फिलहाल यह भी अभी स्पष्ट नहीं है कि पूरे शेड्यूल की घोषणा होगी भी या नहीं।

WPL के लिए गठित होगी अलग समिति (Separate committee will be formed for WPL) -

इस बीच, बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए एक अलग समिति के गठन की घोषणा करेगा। WPL का पहला संस्करण मार्च में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल द्वारा आयोजित किया गया था। अब बीसीसीआई (BCCI) महिला लीग के लिए एक अलग निकाय का गठन कर सकता है। 

WTC का दल 3 बैचों में होगा रवाना (WTC team will leave in 3 batches) -

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम के सदस्य तीन बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। आईपीएल (IPL) के लीग चरण के समापन के तुरंत बाद पहला बैच 23 मई को उड़ान भरेगा। दूसरा बैच 23 और 24 मई को पहले दो प्ले-ऑफ मैचों के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होगा। अंत में आखिरी बैच 30 मई को फाइनल के बाद रवाना होगा। बीसीसीआई टीम के लिए एक अभ्यास मैच आयोजित करने की योजना बना रहा है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT