UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती का कार्यक्रम जारी, उम्र सीमा में मिलेगी छूट


UP POLICE BHARTI : अगर आप उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर करने सामने आ रही है। बता दें कि पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा प्रदेश में अब जल्द ही पुलिस कॉन्स्टेबल (Police Constable) के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाना है। दरअसल भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू हो जाती, परंतु पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा निकाले गए भर्ती टेंडर के लिए कोई कंपनी सामने नहीं आई, तो उसे रद्द करना पड़ा। फिलहाल नई कंपनी ने माध्यम से जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। 

इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां (Recruitment will be done on so many posts) -

अगर आप उत्तर प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आप अब जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। दरअसल यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस के पदों पर भर्ती की जा रही है। वहीं आपको बता दें कि यूपी पुलिस में कुल 40,000 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इसके साथ ही इन पदों के लिए इस वर्ष लाखों आवेदक आवेदन करेंगे, क्योंकि कोरोना के कारण इन पदों पर लंबे समय से भर्ती नहीं निकाली गई हैं। वहीं जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन कर सकेंगे। 

इस माह में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start in this month) -

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी परेशान हैं। अगर आप भी आवेदन प्रक्रिया को लेकर परेशान हैं, तो आपको बता दें कि यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के 40,000 से अधिक पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया अब जल्द ही शुरू की जाएगी और इसकी तिथि भी लगभग स्पष्ट हो गई है। अगर सूत्रों की मानें तो यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया मई माह के तीसरे सप्ताह माह में शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के पात्र (These candidates will be eligible to apply) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के 37,000 से अधिक पदों पर निकाले जाने वाली भर्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित कर दी है, जो कि इस प्रकार है -
इन पदों पर केवल वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण की हो। हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यह योग्यता स्पष्ट हो जायेगी।
वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 27 वर्ष अनिवार्य की गई है। कोरोना के कारण भर्तियां न निकाले जाने पर उम्र सीमा में छूट मिलने की भी संभावना है। 
हालांकि पद व वर्ग के अनुसार ये योग्यता बदल भी सकती हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT