परिवहन विभाग भर्ती : 3000 से अधिक बस कंडक्टर पदों पर भर्ती, 12वीं पास को नौकरी


HPSC RECRUITMENT : हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक या हिमाचल रोडवेज बस कंडक्टर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा (HPSC) आयोग ने हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (Road Transport Co operation) में कंडक्टर के 350 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा आज यानी मंगलवार, 4 अप्रैल 2023 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार हिमाचल रोडवेज में कुल 360 (Clear) कंडक्टर की भर्ती की जानी है। इनमें से 130 अनारक्षित पद हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। 3000 (Expected) वहीं, शेष पद हिमाचल प्रदेश के विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

हिमाचल रोडवेज कंडक्टर भर्ती के क्या है आवेदन तिथि (What is the application date for Himachal Roadways Conductor Recruitment) -

हिमाचल प्रदेश रोडवेज कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में पहले वन-टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद पंजीकृत (registration) विवरणों (यूजर आइडी व पासवर्ड) से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know eligibility before application) -

आवेदन से पहले उम्मीदवारों को योग्यता मानदंडों को भी जान लेना चाहिए। हिमाचल रोडवेज कंडक्टर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और कंडक्टर का वैलिड लाइसेंस रखते हों। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT