Whatsapp : वॉट्सऐप एडिट मैसेज फीचर हुआ रोलआउट, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल जानिए पूरी जानकारी


मेटा के पॉपुलर प्लेटफार्म वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स (User)/के लिए एक नए फीचर को रोलआउट कर दिया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए मैसेज एडिटिंग फीचर पेश किया है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

दरअसल वॉट्सऐप का नया फीचर अभी तक टेस्टिंग स्टेज पर था। वहीं बीते दिन ही कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस फीचर के जल्द आने का अपडेट एक वीडियो पोस्ट कर दिया था।

किसी गलत यूजर को गलत मैसेज (Message) भेजने या मैसेज में किसी तरह की गलती पर वॉट्सऐप में डिलीट फॉर ऑल का ऑप्शन ही काम आता था।

कैसे काम करेगा वॉट्सऐप का एडिट मैसेज फीचर (How will the edit message feature of WhatsApp work?) -

नए फीचर की मदद से 15 min के टाइम फेज में गलती को सुधारा जा सकेगा। मैसेज सेंड करने के बाद अगर यूजर को लगता है कि किसी तरह की एडिटिंग (Editing) की जरूरत है तो वह मैसेज पर लॉन्ग प्रेस कर इसे दोबारा टाइप कर सकेगा। इसी के साथ एडिटेड मैसेज को रिसीवर टाइम अपडेट के साथ देख सकेगा।

कौन कर सकता है नए फीचर का इस्तेमाल (Who can use the new feature) -

दरअसल अभी तक वॉट्सऐप में इस तरह के फीचर को सिर्फ वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए लाया गया था। अब नया फीचर वॉट्सऐप के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट (Roll Out) कर दिया गया है। वॉट्सऐप (Whatapp)/के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक यूजर्स ऐप को अपडेट कर फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चैट लॉक फीचर भी हो चुका है रोलआउट (Chat lock feature has also been rolled out) -

मालूम हो कि एडिट मैसेज फीचर से पहले हाल ही में कंपनी (Company) ने चैट लॉक फीचर रोलआउट किया था। यह फीचर भी सभी यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है। चैट लॉक फीचर को एनेबल कर व्हाट्सएप यूजर अपनी सीक्रेट चैट्स को दूसरी चैट्स से अलग इनबॉक्स में रख सकता है।

इसके अलावा, यूजर पर्सनल चैट्स को बायोमेट्रिक के जरिए लॉक्ड रख सकता है। चैट लॉक फीचर की मदद से यूजर का डिवाइस किसी दूसरे के हाथ में होने पर भी प्राइवेसी बनाए रखने में मदद करता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT