UP News : उत्तर प्रदेश से आ रही है बड़ी खबर, प्रदेश के मुख्यमंत्री देने वाले हैं करोड़ों लोगों को करोड़ो की सौगात


UP NEWS : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस को अब बेहद यादगार बनाने जा रही है। जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की हर घर जल योजना (Har Ghar Jal Yojana) के तहत यूपी के 9 करोड़ ग्रामीणों को नल से जल का तोहफा दिया जाएगा। इस दिन यूपी के डेढ़ करोड़ (15000000) से अधिक घरों तक नल से जल की सप्लाई शुरू हो जाएगी। यह पहला मौका होगा जब राज्य के आधे से ज्यादा ग्रामीण परिवारों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इतनी बड़ी सौगात मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश वासियों को एक बड़ा तोहफा मिलेगा और हर घर को नल से जल (Har Ghar Jal Yojana) मिलने से जहां गांव-गांव में रहने वाले ग्रामीणों के चेहरों पर खुशियां आएंगी। वहीं पानी के लिए मीलों का सफर तय करने वाली महिलाओं को भी राहत मिलेगी। राज्य सरकार (Uttar Pradesh Government) की पहल पर स्वच्छ पेयजल मिलने से न केवल ग्रामीणों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा बल्कि उनका जीवन स्तर भी काफी बेहतर होगा।

उत्तर प्रदेश जहां अव्यवस्थाओं के लिए जाना जाता है और लोग उसे अव्यवस्थित कहते हैं लेकिन एक बड़ा रिकॉर्ड यह है कि बड़ी आबादी होने के बावजूद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) देश में प्रतिदिन सर्वाधिक नल कनेक्शन देने वाला राज्य है। हर घर जल योजना (Har Ghar Jal Yojana) से यूपी में प्रतिदिन 40000 से अधिक घरों तक नल सप्लाई पहुंचाई जा रही है।

Zee News की एक रिपोर्ट के अनुसार ; इतना ही नहीं जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission Uttar Pradesh) की 'हर घर जल' योजना (Har Ghar Jal Yojana) से रविवार तक 14914331 ग्रामीण परिवारों तक नल से जल की सप्लाई शुरू हो चुकी है। जो एक बड़ा रिकॉर्ड है।

89488986 ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल का सीधा लाभ मिलने लगा है. 'हर घर जल' योजना (Har Ghar Jal Yojana) का लक्ष्य वर्ष 2024 तक यूपी के 2 करोड़ 62 लाख से अधिक परिवारों तक नल से जल पहुंचाना है। और जिस तरह से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गति पकड़ी है उस गति से तो यह लगता है कि इस तरह का कीर्तिमान भी बहुत ही जल्द स्थापित कर लेंगे और एक और नया गौरव प्रदेश को प्रदान करेंगे।

फिलहाल के लिए इसी तरह की तमाम अपडेट म को लगातार देते रहेंगे और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा आपको हर खबर हमेशा सही समय पर मिल जाए तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़िए इसका लिंक आपको इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा और उस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर जा सकते हैं और वहां हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं जिससे आपको हर खबर सबसे पहले और तेजी से मिल जाएगी।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT