Independence Day 15th August : तिरंगे को लेकर हो जाइए सचेत नहीं तो जाना पड़ेगा जेल, सरकार का खास ऐलान


Independence Day 15th August : 15 अगस्त भारत के लिए स्वतंत्रता दिवस माना जाता है और इस दिन भारत को स्वतंत्रता मिली थी यही कारण है की स्वतंत्रता दिवस के नाम से इस दिन को याद किया जाता है। जमाना बहुत आगे निकल गया है और तमाम तरह से लोग इस दिन को मनाने के लिए करतब करते हैं और अनेक प्रयास करने के बाद वह दिखाना चाहते हैं कि वह भी भारत देश से प्रेम करते हैं और इस चक्कर में कई बार में कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उन्हें जेल के चक्कर कटवा सकता है। तो अगर आप इंडिपेंडेंस डे यानी स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं और सज धज कर झंडे को लेकर अपने पूरे कार्यक्रम में कुछ करने वाले हैं तो सावधान हो जाइए नहीं तो आप सीधे जेल जाएंगे...

15 अगस्त को अगर आप सादगी के साथ बनना चाहते हैं तो कुछ नेक काम करिए कुछ अच्छे काम करिए लेकिन अगर आप कुछ तो बाजी करना चाह रहे हैं और लोगों को कुछ दिखाना चाह रहे हैं कि आप बड़े देशभक्त हैं और उसके चक्कर में अपने गाड़ी पर या अपने घर पर खुलेआम कोई झंडा लगा रहे हैं तो यह देश के ध्वज का अपमान हो सकता है क्योंकि ध्वज आप लगा तो लेंगे लेकिन उसके लिए जो नियम हमारे संविधान में और देश में बने हैं वह आप ना तो जानते हैं और मैं ही आप उसका पालन कर सकते हैं इसलिए केवल जोश में देशभक्ति दिखाने के लिए झंडा अपने गाड़ी पर न लगाएं और अगर आप चाहते हैं कि एक सच्चे देशभक्त के रूप में लोग आपको जाने दो लोगों की सेवा करिए और अच्छे विचार रखिए साथ ही उन चीजों का सम्मान करिए जो देश के गौरव को बढ़ाने का काम करती है ना कि केवल दिखावा करने के लिए नारेबाजी किया झंडा लगा लेना।

कल 15 अगस्त 2023 को इस बात का ध्यान जरूर रखना है कि अपने दो पहिया चार पहिया वाहन पर खुलेआम झंडा नहीं लगाना है और अगर आप दिखावा करना चाहते हैं हमारा यह मतलब नहीं है कि आप देशभक्त नहीं है लेकिन अगर आप एक बड़ा दिखावा करना चाहते हैं और खुलेआम झंडे को अपने बाइक या चार पहिया वाहन या किसी बड़े वहां पर लगा रहे हैं तो सावधान हो जाइए और यह गलती कतई ना करेगा नहीं तो अगर आप सरकार की या प्रशासन की नजर में आ जाते हैं तो आपको यह आपका काम कांड में बदलकर आपको जेल पहुंचा सकता है। बाकी हमारा काम है आपको आगाह करना और हर खबर देना जो आपके लिए काम की है और जरूरी है। हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़िए जहां हम सबसे पहले आपको हर खबर देते हैं और कम से कम वह खबर देते हैं जो आपको कुछ ना कुछ फायदा देती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT