Ganesh Chaturthi : गणेश चतुर्थी से सबका होगा कल्याण, जानिए गणेश चतुर्थी का खास रहस्य


गणेश चतुर्थी, एक प्रमुख हिंदू त्योहार, बस आने ही वाला है। विनायक चतुर्थी या गणेश उत्सव के रूप में भी जाना जाता है, भक्त भगवान गणेश के जन्म के उपलक्ष्य में 10 दिन बिताते हैं। यह आयोजन भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि (अगस्त या सितंबर) को मनाया जाता है। इस वर्ष यह 19 सितंबर से 28 सितंबर तक बहुत धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। गणेश चतुर्थी भारत में सबसे लोकप्रिय उत्सवों में से एक है, खासकर महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, गोवा, कर्नाटक, आंध्र जैसे पड़ोसी राज्यों में। प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु। सभी हिंदू देवताओं में सबसे पूजनीय भगवान गणेश हैं, जिन्हें सभी बाधाओं को दूर करने वाले के रूप में पहचाना जाता है।

इस दिन, गणेश की मिट्टी की मूर्तियाँ निजी तौर पर लोगों के घरों में और सार्वजनिक रूप से विस्तृत पंडालों में स्थापित की जाती हैं और 10 दिनों की अवधि के लिए दैनिक आधार पर पूजा की जाती है। प्रार्थना और उपवास के साथ, दैनिक प्रसाद तैयार किया जाता है, जिसमें मोदक जैसे व्यंजन शामिल होते हैं, जो गणेश जी की पसंदीदा मिठाई मानी जाती है। यह त्यौहार दसवें दिन समाप्त होता है जब मूर्ति को सड़कों पर जुलूस के रूप में निकाला जाता है और पास के जलमार्गों में विसर्जित किया जाता है।

यदि आप और आपके प्रियजन विनायक चतुर्थी मना रहे हैं, तो यहां फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा करने के लिए शुभकामनाओं, चित्रों, शुभकामनाओं और संदेशों का एक संग्रह है।

गणेश चतुर्थी 2023 छवियाँ, शुभकामनाएँ, शुभकामनाएँ, संदेश -

जैसा कि हम अपने घरों और दिलों में भगवान गणेश का स्वागत करते हैं, वह आपको प्यार, शांति और अनंत आनंद का आशीर्वाद दें। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ!

भगवान गणेश का दिव्य आशीर्वाद आपको जीवन की चुनौतियों से निपटने के लिए शक्ति, साहस और ज्ञान प्रदान करे। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ!

,
गणेश चतुर्थी के इस अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि भगवान गणपति आपके घर सुख, समृद्धि और शांति से भरपूर हों। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ!

आपको सुंदर, रंगीन और आनंदमय गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। यह उत्सव का अवसर आपके लिए ढेर सारी मुस्कुराहट और ढेर सारे उत्सव लेकर आए।

सभी को सुंदर, रंगीन और हर्षोल्लासपूर्ण गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं, यह उत्सव का अवसर आपके लिए ढेर सारी मुस्कुराहट और कई अन्य उत्सव लेकर आए। गणेशोत्सव 2023 की शुभकामनाएँ।

आइए हम पूरे दिल से भगवान गणेश की प्रार्थना करें और एक सुंदर जीवन के लिए उनका आशीर्वाद और प्यार मांगें। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ।

इस गणेश चतुर्थी पर, आइए हम सच्चे दिल से भगवान गणेश की पूजा करें और प्रार्थना करें कि वह सभी बुराईयों और दुखों को नष्ट कर दें। गणपति बप्पा मोरया!

जब हमारे दिल में गणपति बप्पा होते हैं, तो जीवन में चिंता करने की कोई बात नहीं है। आपको और आपके प्रियजनों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ।

विघ्नहर्ता भगवान गणेश हमारे जीवन से सभी बाधाओं और दुखों को दूर करें। ॐ गणपति नमो नमः. गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ।
गणपति बप्पा मोरया! मंगल मूर्ति मोरया! शुभता के स्वामी आप पर अपनी कृपा बनाए रखें। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ!


भजनों की मधुर धुनों और पारिवारिक समारोहों की गर्मजोशी से भरी गणेश चतुर्थी की आपको शुभकामनाएँ। भगवान गणेश का आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहे।

आइए भक्ति और प्रेम के साथ भगवान गणेश का अपने हृदय में स्वागत करें। वह आपको और आपके प्रियजनों को अपना आशीर्वाद प्रदान करें। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ!


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT