SSC CONSTABLE POLICE RECRUITMENT : कांस्टेबल के 9000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


Delhi Police Constable Recruitment 2023 : Staff Selection Commission Delhi Police में Constable की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 7547 कांस्टेबल पद भरे जाएंगे।
पात्र अभ्यर्थी अपने आवेदन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों के लिए अपने आवेदन पत्र में कोई भी बदलाव करने के लिए सुधार विंडो 3 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक खुली रहेगी। 1500  (Coming Soon)

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में तीन प्रमुख चरण शामिल होंगे- कंप्यूटर आधारित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा दिसंबर 2023 में होने वाली है और इसमें 10वीं कक्षा के स्तर के प्रश्न शामिल होंगे।

आयु सीमा (Age Limt) -

Delhi Police Constable परीक्षा के लिए 12वीं कक्षा की शिक्षा पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थियों आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT