ICC Cricket World Cup : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए नीदरलैंड टीम की घोषणा, टीम देखकर हो जाएंगे हैरान


नीदरलैंड की टीम विश्व वनडे रैंकिंग के सभी शीर्ष नौ देशों के खिलाफ खेलेगी, जिसमें मेजबान भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड शामिल हैं।

नीदरलैंड ने जुलाई में जिम्बाब्वे में बेहद कड़े मुकाबले वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड और दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर इस विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था।

रयान कुक बताते हैं: “स्वाभाविक रूप से, विश्व कप के लिए हमारी योजना और तैयारी जिम्बाब्वे में हमारी योग्यता के तुरंत बाद शुरू हुई। क्वालीफायर के बाद कोई द्विपक्षीय कार्यक्रम नहीं होने से हमें गर्मियों की अवधि के लिए विभिन्न परिदृश्यों की योजना बनाने में मदद मिली। पिछले कुछ महीनों में खिलाड़ी और स्टाफ कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पूरी टीम विश्व कप में अपने उद्देश्य को हासिल करने के लिए बहुत समर्पित और विस्तृत है।''

चयन पैनल ने पिछले कुछ महीनों के दौरान स्थानीय और विदेश में विस्तारित टीम के सभी प्रयासों और प्रदर्शनों को मान्यता दी। वर्तमान विकास मानसिकता ने अविश्वसनीय प्रगति को सक्षम किया है और प्रशिक्षण और मैच उच्च स्तर के रहे हैं और क्रिकेट की उस शैली पर जोर दिया है जिसे हम खेलने का प्रयास करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, पैनल को पूरा भरोसा है कि हमने नीदरलैंड के क्रिकेटरों की एक मजबूत और संतुलित टीम का चयन किया है। हमारे पास युवाओं और अनुभव का एक रोमांचक मिश्रण है और एक एकीकृत, एकजुट संस्कृति है जो समूह के भीतर अपना सर्वश्रेष्ठ व्यक्त करने की अनुमति देती है।

पूरी टीम -

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर)
कॉलिन एकरमैन
शारिज़ अहमद
वेस्ली बर्रेसी
लोगान वैन बीक
आर्यन दत्त
साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट
रयान क्लेन
बास डी लीडे
पॉल वैन मीकेरेन
रूलोफ़ वान डेर मेरवे
तेजा निदामानुरु
मैक्स ओ'डॉड
विक्रम सिंह
साकिब जुल्फिकार

यात्रा आरक्षित

नूह क्रोज़
काइल क्लेन

प्री कैंप के साथ यात्रा (19 से 28 सितंबर तक) -

टिम प्रिंगल

नीदरलैंड ने 50 ओवर के विश्व कप में चार बार भाग लिया -

डच क्रिकेट टीम ने आखिरी बार 2011 में 50 ओवर के विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था। छोटे प्रारूप, टी20 संस्करण में, नीदरलैंड ने पांच विश्व कप में भाग लिया है, आखिरी बार 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था।
ऑस्ट्रेलिया में कुल मिलाकर आठवां स्थान हासिल कर जून 2024 में अमेरिका और कैरेबियन में खेली जाने वाली टी20 विश्व चैम्पियनशिप के लिए सीधी योग्यता हासिल की।

प्रायोजन सौदा -

आज (7 सितंबर) केएनसीबी ने फैशन कंपनी वैन उफेलन के साथ दो साल के प्रायोजन अनुबंध पर भी हस्ताक्षर किए। डच क्रिकेट टीम को उनके कपड़े दिए गए; जल्द ही भारत में वर्ल्ड कप के दौरान बड़ी दूरी तय करनी होती है और तब आरामदायक कपड़े पहनना अच्छा लगता है।

महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला और पूरे नीदरलैंड में 50 से अधिक स्टोर के साथ, वैन उफेलन खेल जगत के लिए कोई अजनबी नहीं है। उदाहरण के लिए, फैशन कंपनी विटेस और गो अहेड ईगल्स के पुरुषों, पीएसवी की महिलाओं और डायनमो टॉपवॉलीबल के पुरुषों को कपड़े पहनाती है।

वान उफेलन के सीईओ पीटर कॉक्स: "यह वास्तव में सम्मान की बात है कि हम अगले दो वर्षों में इन शीर्ष एथलीटों और उनके कर्मचारियों को तैयार कर सकते हैं ताकि वे आधिकारिक अवसरों और भारत में जल्द ही होने वाले विश्व कप जैसे प्रमुख खेल आयोजनों में बहुत प्रतिनिधि दिख सकें। ”

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT