RR Kable Share Price : आरआर काबेल का शेयर करवा रहा है मालामाल, इस इन्वेस्टर के लिए बड़ा फायदा


आरआर काबेल के शेयर (Share) ₹983 से ₹1,035 प्रति इक्विटी शेयर के निर्गम मूल्य के मुकाबले 14 प्रतिशत के बेहतर प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए। आरआर काबेल शेयर की कीमत बीएसई पर ₹1,179 प्रति शेयर (Share) के स्तर पर खुली, जबकि एनएसई पर यह ₹1,180 प्रति शेयर (Share) के स्तर पर सूचीबद्ध हुई। यह लिस्टिंग बाजार की उम्मीदों से बेहतर है क्योंकि ग्रे मार्केट और शेयर बाजार (Share Market) दोनों विशेषज्ञों ने आवंटियों के लिए 8-10 फीसदी लिस्टिंग प्रीमियम की भविष्यवाणी की थी। 14 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध होने के बाद, आरआर काबेल शेयर (Share) की कीमत में और बढ़ोतरी हुई और एनएसई पर ₹1,198 के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया, जबकि बीएसई पर, यह प्रति शेयर ₹1,198.05 के इंट्राडे हाई पर चढ़ गया। हालाँकि, शेयर में जल्द ही मुनाफावसूली शुरू हो गई और स्टॉक बीएसई पर ₹1,143.10 और एनएसई पर ₹1,136.80 तक गिर गया।

बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, आरआर काबेल लिमिटेड उच्च मूल्यांकन पर है और इसका पीई मल्टीपल अपने साथियों की तुलना में अधिक है क्योंकि इसके साथियों का मार्जिन आरआर काबेल से अधिक है। इसलिए, किसी को लिस्टिंग प्रॉफिट बुक करना चाहिए और बाहर निकलना चाहिए क्योंकि आगामी सत्रों में सेगमेंट के अन्य स्टॉक आरआर काबेल शेयरों (Shares) से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

आरआर काबेल शेयर (Share Price) मूल्य दृष्टिकोण

आरआर काबेल के शेयरधारकों को लिस्टिंग प्रॉफिट बुक करने की सलाह देते हुए, केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के संस्थापक अरुण केजरीवाल ने कहा, "सार्वजनिक निर्गम की शुद्ध आय का लगभग 90 प्रतिशत ओएफएस के लिए आरक्षित था, जिसका मतलब है कि 90 प्रतिशत शुद्ध आय का उपयोग किया जाएगा। प्रमोटरों की जेबें अपनी शेयरधारिता बेच रही हैं। इसलिए, सार्वजनिक निर्गम का कंपनी की वित्तीय स्थिति पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसलिए इसके अपने साथियों के मुकाबले उच्च मूल्यांकन पर बने रहने की उम्मीद है।"

अरुण केजरीवाल के विचारों से सहमति जताते हुए, मेहता इक्विटीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष - रिसर्च, प्रशांत तापसे ने कहा, "आरआर काबेल आईपीओ को उच्च मूल्यांकन पर लॉन्च किया गया था, जो वर्तमान बाजार परिदृश्य में स्पष्ट था। हालांकि, उम्मीद से बेहतर प्रीमियम पर सूचीबद्ध होने के बाद, आरआर काबेल के शेयरधारकों को लाभ बुक करने और बाहर निकलने की सलाह दी जाती है क्योंकि केईआई, पॉलीकैब आदि जैसे उसके समकक्षों को आगामी सत्रों में आरआर काबेल से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।''

जो लोग आवंटन प्रक्रिया के दौरान आरआर काबेल के शेयर पाने से चूक गए, उनके बारे में मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे ने कहा, "मौजूदा स्तरों पर नए निवेश की सलाह नहीं दी जाती है। किसी को आरआर काबेल शेयरों के बजाय उसी सेगमेंट में अन्य सार्वजनिक निर्गम या अन्य विकल्पों पर ध्यान देना चाहिए।" "

आरआर काबेल आईपीओ विवरण

मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर, आरआर काबेल आईपीओ का लक्ष्य आईपीओ से ₹1,964.01 करोड़ जुटाने का था। आईपीओ में ₹180 करोड़ के इक्विटी शेयरों (Shares) का ताजा अंक और प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा ₹1,784 करोड़ के 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल थी। ओएफएस में, टीपीजी एशिया VII एसएफ पीटीई लिमिटेड ने 1.29 करोड़ इक्विटी शेयर बेचे, जबकि सार्वजनिक शेयरधारक राम रत्न वायर्स ने 13.64 लाख शेयरों की अपनी पूरी शेयरधारिता बेच दी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT