World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के पहले इंग्लैंड क्रिकेट जो रूट दिखाई बल्ले से जौहर, सभी टीम हो जाए सावधान


भारत (INDIA) में अगले महीने से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप (world cup) से पूर्व फॉर्म में लौटने की कवायद में इंग्लैंड (ENG) के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) बुधवार को यहां आयरलैंड (IRE)  के विरुद्ध होने वाले पहले वनडे में खेलेंगे।

इंग्लैंड (ENG) ने आयरलैंड (IRE) के खिलाफ जैक क्राउली (Jack Crawley) की अगुआई में पहले जिस 13 सदस्यीय टीम का चयन किया था उसमें विश्व कप (world cup) के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था, लेकिन रूट ने पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई जिसके बाद उन्हें हैरी ब्रूक (Harry Brook ) की जगह टीम में शामिल किया गया।

World Cup से पहले फॉर्म में आने की तैयारियों में जूटे Joe Root

ब्रूक पहले विश्व कप की संभावित टीम में नहीं थे लेकिन रविवार को उन्हें जैसन राय (Jason Roy) की जगह मुख्य टीम में शामिल कर दिया गया। इंग्लैंड (ENG)  के राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट (Luke Wright) ने कहा कि रूट ने आयरलैंड (IRE) के खिलाफ पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई थी।

राइट ने कहा, 'रूट क्रीज पर कुछ और समय बिताना चाहते हैं और यह अच्छी बात है कि कोई खिलाड़ी अपनी तरफ से अधिक से अधिक योगदान देने की इच्छा रखता है। जब हम सोच रहे थे कि उन्हें थोड़ा विश्राम की जरूरत है तब वह एक और मैच में खेलने की इच्छा रखते हैं।'

रूट हाल में न्यूजीलैंड (NZ)  के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने पहले तीन मैचों में छह, शून्य और चार रन बनाए, जबकि चौथे वनडे में 40 गेंदों पर 29 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। पिछले विश्व कप (world cup ) के बाद वह केवल 16 वनडे मैचों में ही बल्लेबाजी कर पाए हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT