SJVN Share Price : SJVN का शेयर कर रहा मालामाल, इन्वेस्ट के चेहरा पर आई बड़ी खुशी


सरकारी स्वामित्व वाली एसजेवीएन के शेयरों (Shares) में गुरुवार के कारोबार में 10 फीसदी की गिरावट आई, जब इसके प्रमोटर ने आज से शुरू हुई दो दिवसीय बिक्री पेशकश (ओएफएस) के जरिए 9,66,72,962 इक्विटी शेयर बेचने का फैसला किया। ऑफर का न्यूनतम मूल्य 69 रुपये निर्धारित किया गया था, जो कि एसजेवीएनके बुधवार के समापन मूल्य 81.75 रुपये से 15.59 प्रतिशत की भारी छूट थी। भारत के राष्ट्रपति, भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के माध्यम से कार्य करते हैं और उनका प्रतिनिधित्व करते हैं, विक्रेता हैं। ओएफएस न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता मानदंडों को प्राप्त करने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि सरकार के पास अभी भी कंपनी में 86.77 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

बीएसई (BSE) पर स्टॉक 10.05 फीसदी गिरकर 73.53 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया। बेस ऑफर कंपनी की कुल जारी और चुकता पूंजी का 2.46 प्रतिशत दर्शाता है। ओवरसब्सक्रिप्शन की स्थिति में, एसजेवीएन अतिरिक्त रूप से 9,66,72,961 शेयर (Share) खरीदने का इरादा रखता है और उस स्थिति में, यह पेशकश कंपनी की कुल जारी और भुगतान की गई इक्विटी शेयर (Share) पूंजी का 4.92 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करेगी।

प्रस्ताव का कुल 10 प्रतिशत हिस्सा वैध बोलियों की प्राप्ति के अधीन खुदरा निवेशकों को आवंटन के लिए आरक्षित है। ऑफर शेयरों का न्यूनतम 25 प्रतिशत हिस्सा म्यूचुअल फंड (Mutal Fund) और बीमा कंपनियों के लिए आरक्षित है।

पात्र कर्मचारी 5 लाख रुपये तक के शेयरों (Shares) के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन पात्र कर्मचारियों की बोलियों पर पहली बार में केवल लाख रुपये तक की राशि के आवंटन पर विचार किया जाएगा। यदि कर्मचारी का हिस्सा अंडर-सब्सक्राइब रहता है, तो उस हिस्से को आनुपातिक आधार पर 2 लाख रुपये से अधिक मूल्य के लिए आवंटित किया जाएगा, बशर्ते कि कर्मचारी को कुल आवंटन 5 लाख रुपये से अधिक न हो।

यह ऑफर सुबह 9:15 बजे से शुरू होने वाले स्टॉक एक्सचेंजों की एक अलग विंडो पर ट्रेडिंग घंटों के दौरान होगा। केवल खुदरा निवेशकों को शुक्रवार को अपनी बोली लगाने की अनुमति होगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT